IIFT में MBA कोर्स के लिए प्रवेश शुरू, ऐसे करें अप्लाई

Sunil Sharma

Updated: 28 Aug 2018, 10:19:40 AM (IST)

कॅरियर कोर्सेज
1/2

भारतीय विदेश व्यापार संस्थान (IIFT) ने हाल ही इंटरनेशनल बिजनेस में एमबीए करने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किए हैं।

भारतीय विदेश व्यापार संस्थान (आइआइएफटी) ने हाल ही इंटरनेशनल बिजनेस में एमबीए करने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसमें कुल ६ ट्राइमेस्टर कोर्स शामिल हैं जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आरक्षित वर्गों के अनुसार आवेदन शुल्क भी अलग-अलग तय है। लिखित परीक्षा का आयोजन 02 दिसम्बर, 2018 को होगा। एनआरआइ व स्पॉन्सर्ड कैंडिडेट के लिए प्रवेश के नियम थोड़े अलग हैं। इसकी जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

आवेदन की अंतिम तिथि: 14 सितम्बर, 2018

योग्यता : मान्यता प्राप्त कॉलेज या यूनिवर्सिटी से न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों से तीन वर्षीय बैचलर्स डिग्री प्राप्त होना अनिवार्य है। ऐसे स्टूडेंट्स जो ग्रेजुएशन के अंतिम वर्ष में अध्ययनरत हैं वे भी आवेदन के योग्य हैं।

चयन प्रक्रिया : लिखित परीक्षा, ग्रुप डिसकशन, राइटिंग स्किल्स असेस्मेंट्स और साक्षात्कार में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर कैंडिडेट का चुनाव होगा।

यहां नोटिफिकेशन देखें :
https://iiftreg.onlinereg.in/documents/mba-ib-2019-21-prospectus.pdf

अधिक जानकारी के लिए देखें:
www. iift .edu

यदि आप डिस्टेंस एजुकेशन के जरिए डिग्री प्राप्त करना चाहते हैं तो इन ओपन यूनिवर्सिटीज में भी आप एडमिशन लेकर अपनी पढ़ाई पूरी कर सकते हैं।
कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी, डायरेक्टरेट ऑफ डिस्टेंस एजुकेशन, कुरुक्षेत्र
कोर्स: पीजी, यूजी एवं अन्य डिप्लोमा कोर्सेज एवं सर्टिफिकेट कोर्स
आवेदन की अंतिम तिथि: 30 अक्टूबर, 2018
वेबसाइट:
www.ddekuk.ac.in

मध्यप्रदेश भोज ओपन यूनिवर्सिटी, भोपाल
कोर्स: पीजी, यूजी, डिप्लोमा एवं अन्य सर्टिफिकेट कोर्सेज
आवेदन की अंतिम तिथि: 31 अगस्त, 2018
वेबसाइट: www.bhojvirt ualuniversity.com

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned