script

सोलर एनर्जी में बनाएं करियर, जामिया में करें आवेदन

Published: Sep 26, 2015 11:34:00 pm

कोर्स की अवधि 03 साल है, यह वोकेशनल डिग्री कोर्स। इसके लिए आवेदन करने की तिथि 30 सितंबर 2015 है। 

career in solar energy

career in solar energy

जयपुर। सोलर एनर्जी सेक्टर में कॅरियर बनाने के इच्छुक लोग जामिया मिलिया इस्लामिया के बैचलर ऑफ वोकेशनल सोलर एनर्जी कोर्स में आवेदन कर सकते हैं। तीन वर्षीय इस कोर्स में स्टूडेंट के पास पहले या दूसरे साल भी पासआउट हो जाने का विकल्प होगा।

बैचलर ऑफ वोकेशनल सोलर एनर्जी कोर्स तीन साल का कोर्स है। इस कोर्स का प्रमुख उद्देश्य सोलर एनर्जी सेक्टर के विभिन्न उद्योगों की जरूरतों के अनुरूप श्रमबल तैयार करना है। इस कोर्स के लिए आवेदकों का चयन मेरिट के आधार पर ही होगा। इसके लिए संस्थान की ओर से कोई भी एंट्रेंस एग्जाम आयोजित नहीं करवाया जाएगा।

कोर्स की अवधि 03 साल है, यह वोकेशनल डिग्री कोर्स। इसके लिए आवेदन करने की तिथि 30 सितंबर 2015 है।

– 50 फीसदी अंकों के साथ 12वीं पास, 12वीं में फिजिक्स व मैथ्स में 50-50 फीसदी अंक।
– सोलर एनर्जी इंडस्ट्री में एनएसक्यूएफ लेवल 4 सर्टिफिकेट
– एनएसक्यूएफ का लेवल 4 सर्टिफिकेट, लेकिन सोलर एनर्जी में वोकेशनल कोर्स के इच्छुक।

सीटें और फीस
जामिया के इस कोर्स में कुल 50 सीट्स हैं, जिनका वितरण विश्वविद्यालय के नियमों के अनुरूप होगा। इस कोर्स के लिए वार्षिक तौर पर भरी जाने वाली फीस 10 हजार रूपए निर्घारित की गई है।

एप्लीकेशन फॉर्म
जामिया मिलिया इस्लामिया के बैचलर ऑफ वोकेशनल इन सोलर एनर्जी कोर्स में आवेदन के लिए संस्थान की वेबसाइट www.jmi.ac.in से फॉर्म डाउनलोड करके भरें और इसके साथ 100 रूपए का डीडी बनवाएं।

यहां भेजें आवेदन
फॉ र्म, डीडी, क्वालीफाइंग एग्जाम व 10वीं की सेल्फ अटेस्टेड मार्क शीट की कॉपीज इस पते पर 30 सितंबर तक पहुंचा दें- Dept. of Physics, Faculty of Natural Sciences, Jamia Milia Islamia , New Delhi

ट्रेंडिंग वीडियो