10वीं पास इन जॉब्स के जरिए कमा सकते हैं 50 हजार रूपए महीना, ऐसे करें आवेदन

10th pass jobs...

10th Pass jobs : 10वीं पास अभ्यर्थियों के पास सरकारी नौकरी लगने के मौके होते हैं मगर टफ कॉम्पीटीशन के चलते कामयाबी पाना बहुत मुश्किल होता है। दसवीं पास सरकारी नौकरी में पुलिस, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी या फिर की तकनिकी ग्रेड की नौकरी ही मिल सकती है। ड्राइवर या अन्य तकनिकी ग्रेड के लिए डिप्लोमा होना आवश्यक होता है। सरकारी नौकरी के देशभर के बेरोजगार युवा पढ़ाई और कोचिंग में भी भरपूर समय देकर मेहनत करते है लेकिन परिणाम आने पर पता चलता है की कामयाबी थोड़ी से दूर थी। सरकारी नौकरी मिलना एक तरह से मैडल जीतने के बराबर है। शैक्षणिक योग्यता के लिहाज से दसवीं कक्षा स्तर की भर्ती में सभी उच्च स्तर की शिक्षा प्राप्त कर चुके अभ्यर्थी भी शामिल होते है।


सरकारी नौकरी की आयुसीमा पार करने के बाद Delivery Boy Jobs भी हैं एक विकल्प
प्राइवेट नौकरी के तौर पर अपना जीवन-यापन करना बहुत ही दुःभर हो गया है लेकिन कुछ ऐसी जॉब्स हैं जिनमे मेहनत के अनुसार पैसा भी मिलता है। देश में इंटरनेट के बढ़ते प्रभाव और ऑनलाइन शॉपिंग के जरिये जनता को सहूलियत मिल रही है। ऐसे में ई-कॉमर्स कंपनियों ग्राहक तक प्रोडक्ट पहुंचाने के लिए डिलीवरी बॉय की आवश्यकता होती है। डिलीवरी बॉय के पास खुद की बाइक होना आवश्यक होता है। डिलीवरी बॉय को उसके द्वारा दिए गए पार्सल के आधार पर भी वेतन तय किया जाता है और मासिक वेतन भी कंपनी के द्वारा तय किया जाता है। अमेज़न डिलीवरी बॉय जॉब्स के रूप मासिक वेतन 50 हजार तक कमा सकते हैं। प्रति पैकेज के अनुसार 10-15रूपए मिलते हैं।

 

वेतन 50 हजार रूपए महीना
देखा जाए तो सरकारी नौकरी जितना वेतन प्राइवेट जॉब्स के जरिए भी कमाया जा सकता है। देश में बहुत सी ऐसी ई-कॉमर्स वेबसाइट हैं जिन्हे डिलीवरी बॉय की आवश्यकता रहती है। नए क्षेत्रों में अपनी शुरुआत के साथ ही ओपन भर्तियां भी की जाती है। सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक जितना काम उतना पैसा कमा सकते हैं। पार्ट टाईम में भी 10-15 हजार रूपए महीना कमा सकते हैं।

 

Education Qualification For Delivery Boy Jobs
अभ्यर्थी के पास मिनिमम 10वीं पास का सर्टिफिकेट होना आवश्यक है। शहर की सभी लोकेशन की जानकारी होनी चाहिए। खुद की बाइक होना जरुरी है। काम के बदले प्रति पैकेज 10 से 15 रूपए मिलते हैं। एक डिलीवरी बॉय प्रतिदिन 100 से 150 पैकेज तक डिलीवर कर देता है। फुल टाईम जॉब में कुछ कंपनी/हॉटल्स फिक्स वेतन में भी कर्मचारी भर्ती करते हैं।

अमेज़न डिलीवरी बॉय जॉब्स के लिए ऐसे करें आवेदन
अमेज़न के लिए उसकी आधिकारिक वेबसाइट https://logistics.amazon.in/ पर ऑनलाइन आवेदन करें
Swiggy Delivery Boy Jobs के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन https://goo.gl/aLxWbb

ZOMATO Delivery Boy Jobs के लिए भी एक समान ही प्रोसेस रहेगी, आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन कर सकते हैं।

Show More
Deovrat Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned