script

ISM से कर सकते हैं एग्जिक्यूटिव एमबीए

Published: May 19, 2018 05:14:15 pm

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (इंडियन स्कूल ऑफ माइन्स), धनबाद ने अपने 3 वर्षीय एग्जिक्यूटिव एमबीए प्रोग्राम के लिए…….

MBA

MBA

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (इंडियन स्कूल ऑफ माइन्स), धनबाद ने अपने 3 वर्षीय एग्जिक्यूटिव एमबीए प्रोग्राम के लिए इच्छुक व योग्य आवेदकों से आवेदन मंगवाए हैं। संस्थान ने यह आवेदन शैक्षणिक सत्र 2018-21 के लिए आमंत्रित किए हैं। इस एमबीए प्रोग्राम में योग्य आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और कार्य अनुभव के आधार पर किया जाएगा। संस्थान के एमबीए प्रोग्राम में प्रवेश के इच्छुक आवेदक 8 जून 2018 तक आवेदन फॉर्म भरकर जमा करवा सकते हैं। एमबीए के शैक्षणिक सत्र की शुरुआत जुलाई 2018 से होगी।

क्या है योग्यता
आईएसएम, धनबाद में एडमिशन के लिए आवेदकों के पास किसी भी मान्य संस्थान से किसी भी विषय में बैचलर्स डिग्री होनी अनिवार्य है। बैचलर्स डिग्री में आवेदकों के न्यूनतम 50 प्रतिशत माक्र्स या समकक्ष सीजीपीए होनी जरूरी है। हालांकि, एससी, एसटी और पीडी कैटेगिरी के आवेदकों के बैचलर्स डिग्री में न्यूनतम 45 प्रतिशत माक्र्स या समकक्ष सीजीपीए होनी चाहिए। ऑनर्स ग्रेजुएट्स के लिए माक्र्स में ऑनर्स और पास पेपर्स दोनों के माक्र्स शामिल होंगे। इसके साथ ही आवेदकों के पास डिग्री के बाद एग्जिक्यूटिव या सुपरवाइजर के तौर पर एक साल का कार्य अनुभव होना भी जरूरी है। सभी आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वह आवेदन फॉर्म भरने से पहले सभी योग्यताओं को अच्छी तरह से जरूर पढ़ लें।

कैसे होगा चयन
संस्थान के एग्जीक्यूटिव एमबीए प्रोग्राम में आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। यह लिखित परीक्षा आईआईटी (आईएसएम), धनबाद द्वारा आयोजित करवाई जाएगी। इस परीक्षा को पास करने वाले अभ्यर्थियों को पर्सनल इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। प्रोग्राम के लिए योग्य आवेदकों का अंतिम चयन लिखित परीक्षा में मेरिट, इंटरव्यू और कार्य अनुभव के आधार पर किया जाएगा।

जरूरी तारीखें
एग्जीक्यूटिव एमबीए प्रोग्राम में प्रवेश के लिए इच्छुक आवेदक 8 जून 2018 तक आवेदन फॉर्म जमा करवा सकते हैं।
लिखित परीक्षा और इंटरव्यू का आयोजन 17 जून 2018 को करवाया जाएगा।
परिणामों की घोषणा 25 जून 2018 को होगी।
एमबीए प्रोग्राम के लिए चयनित आवेदकों का एडमिशन 9 और 10 जुलाई 2018 को किया जाएगा।
संस्थान में एग्जीक्यूटिव एमबीए प्रोग्राम के लिए क्लासेज की शुरुआत
21 जुलाई 2018 से होगी।

कैसे करें आवेदन

एमबीए प्रोग्राम में एडमिशन के लिए आवेदक संस्थान की वेबसाइट https://www.iitism.ac.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरकर जमा करवा सकते हैं। आवेदकों को आवेदन फॉर्म भरने के साथ ही आवेदन फीस भी जमा करवानी होगी। सभी आवेदकों को फॉर्म के साथ 2000 रुपए की आवेदन फीस जमा करवानी होगी। यह फीस ऑनलाइन ही जमा करवाई जाएगी। आवेदकों को भरे हुए आवेदन फॉर्म की हार्ड कॉपी संस्थान भेजने की जरूरत नहीं है। फॉर्म ऑनलाइन ही जमा कराने होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो