scriptकैसे हो Coronavirus की टेस्टिंग, अस्पताल पहुंची एंटीजन रैपिड टेस्टिंग किट हुई गायब, जांच शुरू | Coronavirus Antigen Rapid Testing Kit Missing From Hospital In Koderma | Patrika News

कैसे हो Coronavirus की टेस्टिंग, अस्पताल पहुंची एंटीजन रैपिड टेस्टिंग किट हुई गायब, जांच शुरू

locationचाईबासाPublished: Sep 02, 2020 11:09:45 pm

Submitted by:

Prateek

यह जांच का विषय है कि टेस्टिंग किट के कार्टून को जमीन खा गई या आसमान निंगल गया (Coronavirus Antigen Rapid Testing Kit Missing From Hospital In Koderma) (Jharkhand News) (Chaibasa News) (Jharkhand coronavirus update)…

कैसे हो Coronavirus की टेस्टिंग, अस्पताल पहुंची एंटीजन रैपिड टेस्टिंग किट हुई गायब, जांच शुरू

कैसे हो Coronavirus की टेस्टिंग, अस्पताल पहुंची एंटीजन रैपिड टेस्टिंग किट हुई गायब, जांच शुरू

कोडरमा,चाईबासा: झारखंड में Coronavirus तेजी से पैर पसार रहा है। संक्रमण के मामलों का पता लगाने के लिए टेस्टिंग बढ़ाने को सरकार प्रयासत है। इसके लिए एंटीजन रैपिड टेस्टिंग किट भी काम में ली जा रही है। पर ताज्जुब की बात है कि रांची से कोडरमा के लिए भेजी गई यह टेस्टिंग किट रहस्यमयी तरीके से गायब हो गई है। अब प्रशासन इन्हें ढूंढने में लगा हुआ है। टेस्टिंग की खेप गायब होने से जांच भी प्रभावित होने वाली है।

यह भी पढ़ें

मेडिकल इनोवेशन: वैज्ञानिकों ने बनाई ऐसे ‘छोटे रोबोट्स की सेना’ जो शरीर में प्रवेश कर सर्जरी करेंगे

मिली जानकारी के अनुसार राजधानी रांची से कोडरमा के सदर अस्पताल के लिए एंटीजन रैपिड टेस्टिंग किट स्वास्थ्य विभाग की ओर से भेजी गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया गया है कि कुल 6 कार्टून भेजे गए थे। एक कार्टून में 750 एंटीजन टेस्ट किट हैं। लेकिन जब कोडरमा पहुंचकर इन्हें चेक किया गया तो कार्टून की संख्या कम थी।

यह भी पढ़ें

Unlock 4.0: विदेश आने-जाने वाले यात्रियों के लिए सरकार की गाइडलाइंस, इन बातों का रखें ध्यान

यह पता चलने के बाद हड़कंप मच गया। अधिकारियों के हाथ पैर फूल गए। विभाग की ओर से तुरंत सरकार को सूचना दी गई। इसके बाद इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कराई गई। कोडरमा पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस की ओर से गाड़ी के ड्राइवर से भी पूछताछ की गई जो इन टेस्टिंग किट को लेकर आया था। पुलिस का कहना है कि चालक निगरानी में टेस्टिंग किट लेकर पहुंचा था। उसने रास्ते में किसी भी तरह की गलत हरकत होने से इंकार कर दिया है। इसके बावजूद कोडरमा पहुंची टेस्ट किट के कार्टून की संख्या सरकारी दस्तावेज में दर्ज नंबर से कम है। ऐसे में यह जांच का विषय है कि बाकी कार्टून को जमीन खा गई या आसमान निंगल गया।

गौरतलब है कि झारखंड में कुल संक्रमण के मामले 43835 हो चुके हैं। 428 लोग अभी तक इसकी वजह से जान गंवा चुके हैं।

ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो