scriptदिव्यांगों की समस्याओं का करें समाधान: राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू | Disabled problems will be solved its social responsibility: Draupadi Murmu | Patrika News

दिव्यांगों की समस्याओं का करें समाधान: राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू

locationचाईबासाPublished: Nov 19, 2016 11:58:00 am

राज्यपाल शुक्रवार को खूंटी में दिव्यांगों के लिए मोबाइल कोर्ट सह जागरूकता शिविर के उद्घाटन के मौके पर बोल रही थी।

deoghar news, Ranchi: Rape victim Lugni in Rajbhav

deoghar news, Ranchi: Rape victim Lugni in Rajbhavan with son, Ranchi news, Rape victim Lugni in Rajbhavan with son, Rape victim Lugni news, Jharkhand Rajbhavan news, Governor Draupadi Murmu news

चाईबासा। राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने दिव्यांगों के अधिकारों और उन्हें समाज में समानता दिलाने के लिए प्रशासनिक स्तर के साथ-साथ सामाजिक जिम्मेदारी निभाने की भी अपील की है। राज्यपाल शुक्रवार को खूंटी में दिव्यांगों के लिए मोबाइल कोर्ट सह जागरूकता शिविर के उद्घाटन के मौके पर बोल रही थी।

महिला, बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में भाग लेने दिव्यांग आईएएस अधिकारी एवं संयुक्त सचिव राजेश सिंह और राज्य नि:शक्तता आयुक्त सतीश चंद्र भी पहुंचे थे। इस मौके पर मौजूद दिव्यांगों एवं अधिकारियों को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने अधिकारियों को प्रखंड स्तर तक दिव्यांगों की समस्या के समाधान के लिए विशेष तौर पर नियमित रूप से कैंप लगाने का निर्देश दिया।

वहीं दिव्यांग आईएएस अधिकारी एवं संयुक्त सचिव राजेश सिंह ने दिव्यांगों के लिए महामहिम राज्यपाल द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि जिस प्रकार राज्यपाल ने इस संवेदनशील मुद्दे को लेकर अपनी सक्रियता दिखाई है, वह दिव्यांगों की समस्याओं को दूर करने में सहायक साबित होगा। इस मौके पर लगभग 80 से ज्यादा मामलों का निबटारा किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो