Coronavirus In Jharkhand: अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री का निधन, शिक्षा मंत्री अस्पताल में लड़ रहे जंग

राज्य के राजनीतिक गलियारों में गम का माहौल है (Jharkhand Minority Welfare Minister Haji Hussain Ansari Died) (Jharkhand News) (Chaibasa News) (Coronavirus In Jharkhand)...

 

By: Prateek

Published: 03 Oct 2020, 08:03 PM IST

रांची,चाईबासा: Coronavirus तेजी से देश में अपने पैर पसारता जा रहा है। हालत है कि अब तक एक लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी हैं। झारखंड की बात करे तो राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हाजी हुसैन अंसारी भी इस दुनिया को अलविदा कह गए है। उनके निधन के बाद से राज्य के राजनीतिक गलियारों में गम का माहौल है।

यह भी पढ़ें: भारत ने किया परमाणु क्षमता वाली शौर्य मिसाइल का सफल परीक्षण

झारखंड की राजधानी रांची के मेदांता अस्पताल में मंत्री हाजी हुसैन ने आखिरी सांस ली। वह 73 साल के थे। बताया गया है कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उन्हें 23 सितंबर को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां उनका इलाज चल रहा था। 2 अक्टूबर को उनकी कोरोना रिपोर्ट तो नेगेटिव आ गई थी लेकिन वह फेफड़ें से जुड़ी व अन्य बीमारियों से भी ग्रस्त थे जिससे शनिवार को उनका देहांत हो गया।

यह भी पढ़ें: इंडस्ट्री में गरमाया कास्टिंग काउच का मुद्दा, एक्ट्रेस ईशा कोप्पिकर बोलीं- 'कई अभिनेत्रियों ने ऐसे ही पाए हैं मुकाम'

हाजी हुसैन के राजनीतिक कद की बात करे तो वह सत्ताधारी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ नेताओं में से एक थे। मधुपुर सीट से विधानसभा चुनाव जीतने के बाद हेमंत सरकार में उन्हें मंत्री बनाया गया। इससे पहले भी वे राज्य सरकार में मंत्री रह चुके थे।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी के निर्देश के बाद अपर मुख्य सचिव गृह और डीजीपी हाथरस पहुंचे, पीड़ित परिवार से मिलेंगे

हाजी हुसैन अंसारी के निधन से झारखंड के हर राजनीतिक दल के लोग मर्माहत है। झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष शिबू सोरेन ने कहा कि हाजी हुसैन अंसारी के निधन से मर्माहत हूं। अंसारी सर्वसुलभ जन प्रिय नेता होने के साथ-साथ मेरे प्रिय साथी भी थे। संगठन एवं जनहित के मुद्दों को लेकर हमेशा सजग रहने वाला झारखंड के सच्चा नेता हमारे बीच नहीं रहे। यह हमारी पार्टी के लिए अपूर्णीय क्षति है।

PM Modi का आरोप, तेजस को कांग्रेस ने डिब्बे में बंद कर दिया था

गौरतलब है कि झारखंड में कई राजनेता कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। खुद जेएमएम अध्यक्ष शिबू सोरेन संक्रमण की चपेट में आ गए थे हालांकि अभी वह स्वस्थ है। राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो कोरोना से संक्रमित होने के बाद गंभीर स्थिति में है। वह मेडिका अस्‍पताल में स्वस्थ होने के लिए बीमारी से जंग लड़ रहे है। राज्य में 85400 लोग अभी तक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 729 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

coronavirus COVID-19
Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned