नवजात का जज्बा, मात्र 4​ दिन में जीती Coronavirus से जंग, मां अभी भी लड़ रहीं

ऐसे कईं मामले सामने आ चुके हैं जब अधिक उम्र, जटिल स्वास्थ्य समस्या होने के बावजूद जो लोग इस महामारी की चपेट में आए थे उन्होंने भी इसको मात दे दी है (New Born Baby Defeated Coronavirus In 4 Days In Koderma Jharkhand) (Coronavirus Cases In Jharkhand) (Chaibasa News) (Koderma News)...

By: Prateek

Updated: 26 Jul 2020, 02:27 PM IST

चाईबास, कोडरमा: Coronavirus के कहर से कौन परिचित नहीं है। लेकिन चिंता करने की बजाए सभी को सर्तक रहने और सरकार की गाइडलाइन की पालना करने की जरुरत है। क्योंकि ऐसे कईं मामले सामने आ चुके हैं जब अधिक उम्र, जटिल स्वास्थ्य समस्या होने के बावजूद जो लोग इस महामारी की चपेट में आए थे उन्होंने भी इसको मात दे दी है। इसी के साथ छोटे बच्चे भी रिकवर हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Kargil Vijay Diwas 2020 : जवानों की शहादत देकर पाई विजय और दुश्मन को सिखाया सबसे बड़ा सबक, जानिए

ऐसा ही एक मामला झारखंड से सामने आया है जहां एक 9 दिन के नवजात ने अस्पताल में भर्ती होने के मात्र 96 घंटे में बीमारी को हरा दिया। इसके बाद उसे डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें: Corona: मरीजों से अभद्रता...फेंककर दिया जाता है खाना-पानी, जानें वजह

मिली जानकारी के अनुसार 9 दिन पूर्व कोडरमा की 22 साल की महिला ने बच्चे को जन्म दिया। इसके चार दिन बाद ही बच्चा कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। बच्चे की स्थिति गंभीर होने के बाद उसे रांची के रिम्स अस्पताल में रैफर कर दिया गया। यहां उसे आइसीयू में डॉक्टरों की निगरानी में रहना पड़ा। तीन दिन बाद ही उसकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई।

यह भी पढ़ें: Corovairus Vaccine आने से पहले काफी काम की जरूरत

बच्चे के परिजन इस खबर को सुनकर खुशी से झूम उठे। बच्चे की नानी अस्पताल में रूकी हुई थीं। बच्चे को गोद में लेकर उनकी आंखों से आंसू छलक गए। उन्होंने बच्चे का नाम अनमोल रखा। नानी सीता देवी ने अस्पतला की पूरी टीम का धन्यवाद किया। बच्चे को अपने साथ वह कोडरमा ले गई। बच्चे ने जंग जीत ली लेकिन उसकी मां अभी भी कोरोना वायरस से लड़ रही है। वह भी कोविड अस्पताल में भर्ती हैं।

(Jharkhand Coronavirus Update)

गौरतलब है कि झारखंड में अब तक 7,892 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जबकि 83 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned