script

प्राइवेट कंपनी ने बढाया मदद का हाथ, सैकड़ों मजदूरों को फ्लाइट से पहुंचाएगी घर

locationचाईबासाPublished: Jun 03, 2020 09:20:09 pm

झारखंड (Jharkhand News) में मजदूरों को लाने के लिए सरकार ने ट्रेन और हवाई जहाज तक का उपयोग किया (Chaibasa News) है और अब (Private Company Offered To Airlift Labourers From Andaman To Ranchi) (Andaman Nicobar News)…
 

प्राइवेट कंपनी ने बढाया मदद का हाथ, सैकड़ों मजदूरों को फ्लाइट से पहुंचाएगी घर

प्राइवेट कंपनी ने बढाया मदद का हाथ, सैकड़ों मजदूरों को फ्लाइट से पहुंचाएगी घर

चाईबासा: Coronavirus के कारण इंसान को वह दिन देखने पड़े जिसकी उसने कल्पना भी नहीं की थी। भारत में लॉकडाउन की वजह से प्रवासी मजदूरों का बहुत बड़ा पलायन देखने को मिला। बड़ी संख्या में मजदूर घरों की ओर निकल पड़े थे जिनके जाने का सिलसिला अभी भी जारी है। झारखंड में मजदूरों को लाने के लिए सरकार ने ट्रेन और हवाई जहाज तक का उपयोग किया। इसी दिशा में अब एक प्राइवेट कंपनी झारखंड के प्रवासी मजदूरों की मदद को आगे आई है।


यह भी पढ़ें

TIK TOK को लेकर कोर्ट ने कहा- ‘अश्लील कल्चर बढ रहा, ऐप पर लगे लगाम’, जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दो दिन पहले सोशल मीडिया के जरिए एक अपील जारी की थी। ” हमने अपने प्रवासी कामगारों को लद्दाख और अंडमान जैसे दुर्गम दुर्गम स्थानों से वापस लाने के लिए ईमानदार प्रयास किए हैं। अभी भी ऐसे दुर्गम स्थानों पर हमारे सैकड़ों श्रमिक फंसे हैं। सभी उद्योगों/ कॉरपोरेट घरानों से मेरी विनम्र अपील है कि वे अपने श्रमिकों को निकालने में हमारा समर्थन करें।”

https://twitter.com/HemantSorenJMM?ref_src=twsrc%5Etfw

यह भी पढ़ें

दिल्ली दंगों पर खर्च हुए 1.3 करोड़ रुपए, चार्जशीट में पुलिस ने ताहिर हुसैन को बताया मास्टर माइंड

इस अपील पर गौर करते हुए दिल्ली इन्टरलिंक फूड प्राईवेट लिमिटेड कंपनी ने मदद के लिए हाथ आगे बढाया है। कंपनी की ओर से अंडमान निकोबार द्वीप समूह में फंसे 180 श्रमिकों को हवाई रास्ते से वापस लाने की पेशकश की गई है। अब कंपनी के सहयोग से 4 जून को चार्टर फ्लाइट द्वारा श्रमिकों को पोर्टब्लेयर से रांची लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें

5 जून से 14 दिन के लिए क्वारंटाइन होंगे महाप्रभु जगन्नाथ, सदियों से दे रहे हैं बीमारी में अलग रहने का संदेश

गौरतलब है कि प्रवासी श्रमिकों को हवाई जहाज से वापस लाने वाला झारखंड भारत में पहला राज्य है। इससे पहले लद्दाख, अंडमान निकोबार, मुंबई से भी फ्लाइट के जरिए मजदूरों को वापस लाया गया है। जब मजदूर घर लौटे तो उनके चेहरे पर अपार खुशी थी, उन्होंने सीएम का आभार व्यक्त किया। इसके अलावा जहां ट्रेन व बस के जरिए मजदूरों का आना संभव है, लोग घर आ रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो