scriptचुनाव में बांटने के लिए बिहार ले जाई जा रही थी शराब, 10 तस्करों को पुलिस ने पकड़ा | 10 alchohal smugglers arrested in chandauli | Patrika News

चुनाव में बांटने के लिए बिहार ले जाई जा रही थी शराब, 10 तस्करों को पुलिस ने पकड़ा

locationचंदौलीPublished: Apr 13, 2019 05:55:15 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

पुलिस ने तीन गाडिय़ों से २२० पेटी शराब बरामद किया

up news

चुनाव में बांटने के लिए बिहार ले जाई जा रही थी शराब, 10 तस्करों को पुलिस ने पकड़ा

चंदौली. बिहार में चुनाव के दौरान बांटने के लिए ले जाई जा रही शराब को पुलिस ने बरामद किया है। पुलिस को असलहे और कारतूस भी बरामद हुए हैं। तस्करों के पास से तीन गाडि़य़ों से 220 पेटी अवैध विदेशी शराब बरामद की गई है, जिसकी कीमत लगभग 28 लाख बताई जा रही है। पकड़े गए आरोपियों में से पांच तस्कर पहले भी शराब तस्करी में जेल जा चुके हैं।
दरअसल मुगलसराय कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि लोकसभा चुनाव को प्रभावित करने के लिए बिहार में बड़ी मात्रा में शराब की खेप भेजी जा रही है और इसके लिए लग्जरी गाडिय़ों का भी प्रयोग किया जा रहा है। इस सूचना पर मुगलसराय कोतवाली पुलिस और स्वाट टीम ने कोतवाली क्षेत्र के इंडस्ट्रीयल एरिया में नेशनल हाईवे 2 पर घेरे बंदी की। इस दौरान स्कोडा कार, एक स्कॉर्पियो और एक टाटा कंटेनर आती दिखाई दी।
कंटेनर के आगे दोनों लग्जरी गाडिय़ां चल रही थीं। टीम ने गाडिय़ों को रोकने का इशारा किया तो गाड़ी में सवार तस्कर पुलिस टीम पर फायर झोंक दिए। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए घेराबंदी कर तीनों गाडिय़ों को कब्जे में ले लिया। तीनों गाडिय़ों में सवार 10 तस्कर पकड़े गए, उनके पास से तीन तमंचा व 5 जिंदा कारतूस और एक फायर की गई कारतूस का खोखा बरामद हुआ।
मुठभेड़ के दौरान इस अंतर प्रांतीय तस्कर गैंग का सरगना धीरज सिंह भी पकड़ा गया, जो बिहार के दुर्गावती थाना क्षेत्र का निवासी बताया गया। पकड़े गए आरोपियों में पांच बिहार के निवासी हंै, जबकि 3 आगरा के, एक चंदौली का और एक हरियाणा का निवासी बताया गया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है।
वहीं पुलिस अधीक्षक ने बताया कि स्वाट टीम और मुगलसराय पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है, एक शातिर शराब तस्करो का गिरोह जिसमें 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो