चंदौली में 45 करोड़ खर्च कर बदले जाएंगे बिजली के तार

विद्युत दुर्व्यवस्था दूर करने के लिए सरकार की ओर से विभाग को मिला निर्देश

चंदौली. जनपद में विद्युत आपूर्ति में सुधार के लिए बिजली विभाग की ओर से पंडित दीनदयाल योजना के अंतर्गत 45 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे इस धन से उपकेंद्रों की क्षमता  में वृद्धि से लेकर जर्जर तार और खंभों को बदला जाएगा एक्सईएन के अनुसार खराब तार हुआ फोन के सर्वे के लिए उपखंड अधिकारियों को निर्देश भी दे दिया गया है।

बता दें कि बरसात के मौसम में विद्युत दुर्व्यवस्था दूर करने के लिए सरकार की ओर से विभाग को निर्देश दे दिया गया है पंडित दीनदयाल योजना के तहत् शीघ्र ही खराब विद्युत पोल जर्जर तार बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इसके लिए 45 करोड़ रुपया स्वीकृत भी हो चुका है। 

इस धन से उपकेंद्रों की  क्षमता भी बढ़ जाएगी एक्सईएन ने बताया कि फिलहाल जागेश्वरनाथ उपकेंद्र ओवरलोड चल रहा है। इस उपकेंद्र की क्षमता वृद्धि है की जाएगी इसके अतिरिक्त लकड़ी के पोल,क्रासआर्म,हाईटेंशन तार आदि को बदला जाएगा सभी उपखंड अधिकारियों से कहा गया है कि वह अपने अपने क्षेत्र का सर्वे कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

बताया कि इलिया क्षेत्र के उपभोक्ताओं के लिए 10 दिन में इलिया  उपकेंद्र शुरू करने की तैयारी कर ली गई है उपकेन्द्र पूरी तरह से तैयार है शीघ्र ही उसे उर्जीकृत कर दिया जाएगा। 

इस उपकेंद्र के शुरू होने से 35 से 40 गांव में अच्छी बिजली की आपूर्ति हो सकेगी जैन के निर्देश दिया गया है कि जहां हाईटेंशन तार पेड़ों के पास से गुजरे हैं वहां यह सुनिश्चित करें की तार का पेड़ की टहनियों से संपर्क ना हो सकें।
Show More
sarveshwari Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned