scriptCM योगी आदित्यनाथ की सभा के दौरान सड़क जाम करने वाले कक्षा 8 से 12 तक के छात्रों पर कार्रवाई | Action against School Boys for Protest During Yogi Adityanath Program | Patrika News

CM योगी आदित्यनाथ की सभा के दौरान सड़क जाम करने वाले कक्षा 8 से 12 तक के छात्रों पर कार्रवाई

locationचंदौलीPublished: Oct 23, 2018 10:35:04 am

मीनू के मुताबिक मिड डे मील न मिलने की शिकायत को लेकर छात्रों ने किया था जाम, बच्चों ने खायीं थीं पुलिस की लाठियां।

School Boys Protest

स्कूली बच्चों का प्रदर्शन

सोनभद्र . मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिले में मौजूद थे और सरकारी योजनाओं की सौगात दे रहे थे वह सभा कर रहे थे और स्कूली बच्चों ने उसी समय सड़क जाम कर दी। यूं ही शौक में न हीं, विद्यालय में मीनू के मुताबिक भोजन न मिलने से नाराज थे छात्र। तब छात्रों को हटाकर सड़क जाम खुलवाने के लिये पुलिस ने बच्चों पर लाठियां भांजी थीं, जिसमें कई छात्र घायल हो गए थे। अब इस मामले में कक्षा आठ से लेकर 12 तक के 15 छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है। इन छात्रों के प्रवेश पर रोक लगा दी गयी है।
स्कूल में खराब मिड डे मिल मिलने पर बच्चों ने किया विरोध तो पुलिस ने बरसाई लाठी, कई घायल

गौरतलब हो कि बीते 12 सितम्बर को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोनभद्र में योजनाओं की सौगात देने पहुंचे थे। उनका कार्यक्रम चल ही रहा था कि खबर आयी की स्कूली बच्चों ने अनियमितता और तय मीनू के मुताबिक खाना न मिलने को लेकर सड़क जाम कर दिया है। इसके बाद तो पुलिस और प्रशासन दोनों बच्चों को हटाकर जाम खत्म कराने में जुट गए। इस दौरान पुलिस ने जाम खुलवाने के लिये बच्चों पर लाठियां भी भांजीं, जिसमें कई छात्र घायल हो गए थे। मीडिया में खबर आने के बाद हड़कम्प मच गया।
मामले में जांच के आदेश दिये गए, जिसके बाद से जिलाधिकारी के आदेश पर मजिस्ट्रेटी जांच चल रही है। जांच के दौरान ही समाज कल्याण अधिकारी ने पं. दीनदयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज के 14 छात्रों पर कार्रवाई करते हुए उनके एडमिशन पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है। जिन बच्चों पर कार्रवाई की गयी है उनमें कखा आठ के छह छात्र, कक्षा 11 के तीन और कक्षा 12 के पांच छात्र शामिल हैं।
By Santosh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो