script7 घंटे से नहीं चला अमृतसर एक्सप्रेस के कोच का AC, रेलमंत्री को TWEET, फिर हंगामा भी किया, तब भी वैसे ही करना पड़ा सफर | Amritsar Express Passengers Ruckus after AC Not Work since 7 Hours | Patrika News

7 घंटे से नहीं चला अमृतसर एक्सप्रेस के कोच का AC, रेलमंत्री को TWEET, फिर हंगामा भी किया, तब भी वैसे ही करना पड़ा सफर

locationचंदौलीPublished: Jun 06, 2018 01:56:21 pm

अमृतसर एक्सप्रेस के कोच में नही चला एसी तो यात्रियों ने किया जमकर हंगामा, कहा रेलमंत्री को टि्वट भी नहीं आया काम।

Howrah Amritsar Express

हावड़ा अमृतसर एक्सप्रेस

चंदौली. भारतीय रेलवे का यात्रियों पर सितम बदस्तूर जारी है। पूरा किराया देकर सफर में सहूलियतें मिलेंगी, अगर आप ऐसा सोचते हैं तो सुधार कीजिये। हकीकत और हालात इसकी इजाजत नहीं देते। सबूत चाहिये तो मुगलसराय रेलवे स्टेशन जिसका नाम बदलकर अब दीन दयाल उपाध्याय कर दिया गया है वहां के 10 दिनों का ही आंकड़ा देख लें। किसी न किसी ट्रेन में एसी के खराब या दूसरी कमियों की शिकायत को लेकर यात्रियों ने हंगामा किया है। मंगलवार को 13050 हावड़ा अमृतर एक्सप्रेस के एसी कोच के यात्रियों को भी हंगामा करके बताना पड़ा कि पिछले सात घंटों से उनके कोच का एसी काम नहीं कर रहा। ऐसा नहीं कि उन्होंने पहले हंगामा ही कर दिया। कोच अटेंडेंट से शिकायत की फिर रेल मंत्री को टि्वट भी किया। इतना करने के बाद भी जब सुनवायी नहीं हुई तो उनका धैर्य जवाब दे गया और उन्होंने नए वाले दीन दयाल उपाध्याय नगर जंक्शन पर उतरकर हंगामा किया।

स्टेशन पर एक घंटे तक हंगामा चलता रहा। गुस्साए यात्रियों ने रेल मंत्री और रेल मंत्रालय के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते रहे। बावजूद इसके न तो कोई अधिकारी मौके पर पहुंचा और न ही बिना एसी यात्रा के चलते उल्टी-दस्त व घबराहट से परेशान बच्चों के इलाज के लिये मेडिकल टीम ही पहुंची। हां आरपीएफ जरूर पहुंच गई और उन लोगों को मनाने की कोशिश करने लगी। काफी हंगामे के बाद जब यात्रियों ने देखा कि उन्हें कोई मदद नहीं मिलने वाली तो वह खुद ही ट्रेन में सवार हो गए और गाड़ी हावड़ा के लिये रवाना हो गई।

यात्रियों ने इसके लिये रेलवे को जिम्मेदार ठहराते हुए ट्रेनों में सुविधाएं और सहूलियतों के दावे को फेल बताया। यात्रियों कहना था कि लखनऊ से ही उनके कोच का एसी खराब था। शिकायत करने पर भी केाई सुनवाई नहीं हुई। रेल मंत्री को टि्वट करने का भी कोई फायदा नहीं हुआ। उनका सवाल था कि क्या हम पैसे देकर यात्रा कर रहे हैं तो हमें सुविधाएं नहीं मिलनी चाहिये।
By Santosh Jaiswal

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो