महेन्द्र पाण्डेय के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे बैजनाथ राजभर, चंदौली में इतनी है राजभर वोटों की संख्या

महेन्द्र पाण्डेय के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे बैजनाथ राजभर, चंदौली में इतनी है राजभर वोटों की संख्या

Mohd Rafatuddin Faridi | Publish: Apr, 17 2019 02:16:09 PM (IST) Chandauli, Chandauli, Uttar Pradesh, India

बैजनाथ राजभर को 2009 में लोजपा ने सपा के चलते टिकट देकर वापस ले लिया था।

चंदौली. भाजपा से अपनी बात मनवाने में असफल सुहेलदेव भारती समाज पार्टी के राष्ट्रीय ओमप्रकाश राजभर ने आखिरकार अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया और पूर्वांचल सहीत प्रदेश के 39 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए। चंदौली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे बीजेपी उपाध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडे के खिलाफ भी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने अपना प्रत्याशी खड़ा किया है। हालांकि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने चंदौली लोकसभा सीट से जो प्रत्याशी उतारा है वह चंदौली के मूल निवासी नहीं हैं।

 

मूल रूप से गाजीपुर जिले के जखनियां तहसील अन्तर्गत पहाड़पुर गांव के रहने वाले बैजनाथ राजभर को सुभासपा ने चंदौली लोकसभा से अपना प्रत्याशी घोषित किया है। बैजनाथ राजभर को 2009 लोकसभा चुनाव में रामविलास पासवान ने भी लोजपा से कैंडिडेट बनाया था, लेकिन सपा से गठबंधन हो जाने के बाद उनका टिकट वापस ले लिया गया था। वह लोजपा के राष्ट्रीय महासचिव के पद पर भी रह चुके हैं। इसेक अलावा एफसीआई और उपभोक्ता मामलों के सलाहकार परिषद में सलाहकार के पद पर रहे हैं।

 

वर्तमान में वह अखिल भारतीय राजभर संगठन के राष्ट्रीय सचिव और उत्तराखंड में मानव तस्करी निरोधक समिति के चेयरमैन हैं। राजभर ने चंदौली जिले के सवा लाख से अधिक राजभर वोटों को देखते हुए बैजनाथ पर दांव खेला है। ऐसे में अगर राजभर वोट कटता है तो यह बीजेपी के लिये बड़ा झटका होगा, क्योंकि अनिल राजभर यूपी सरकार में मंत्री हैं। अब देखना यह होगा कि राजभर वोटों पर ओम प्रकाश राजभर अपना मजबूत दावा साबित कर पाते हैं या फिर अनिल राजभर उन्हें साधकर बीजेपी के पक्ष में करने में कामयाब होते हैं। सुभासपा सचिव अजय सिंह राजपूत ने बताया कि चंदौली से प्रत्याशी आने पर पार्टी के लोग खुश हैं और हम अपने कैंडिडेट को जिताने में जी जान लगा देंगे।

By Santosh Jaiswal

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned