पांच सौ रूपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ धराए वन विभाग के दरोगा, मुकदमा दर्ज

बगही के पास सीओ लाइन ने गश्त के दौरान पकड़ा

चंदौली. सैयदराजा थाना क्षेत्र के बगही गांव के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग-2 पर वन विभाग के दरोगा पांच सौ रूपये की रिश्तव लेते पकड़े गये। दरोगा साहब ये रिश्वत ट्रक चालकों से ले रहे थे इसी समय सीओ लाइन नीरज सिंह ने वन दरोगा के साथ उसके चालक को धर-दबोचा।

जानकारी के अनुसार बगही गांव के समीप एकता पेट्रोल पंप के पास एक आंवला लदे ट्रक को वन दरोगा केशव सिंह व चालक मनोज पांडेय ने रोककर उससे बिल व बिल्टी की मांग की। उक्त ट्रक जयपुर से कोलकाता जा रहा था। वन दरोगा ने ट्रक का ट्रांजिट शुल्क न कटाने की बात कहते हुए ट्रक चालक से पांच सौ रुपये की मांग करने लगा, तभी रात्रि गश्त पर निकले पुलिस उपाधीक्षक नीरज सिंह ने मौके पर ही पांच सौ रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया।

सीओ ने तत्काल सैयदराजा थाना प्रभारी एसपी सिंह को प्रकरण की जानकारी दी, जो तत्काल पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। इसके बाद क्षेत्राधिकारी नीरज सिंह ने वन दरोगा व उसके चालक को स्थानीय थाना पुलिस के सिपुर्द कर दिया। सैयदराजा थाने में दोनों वन कर्मियों के विरूद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर पुलिस आगे की कार्यवाही में जुट गयी। सूत्रों की मानें तो वन विभाग द्वारा बनाए गए सचल दस्ता जो ज्यादातर रात में सक्रिय हो जाता है। उक्त सचल दस्ता में तैनात अफसर व कर्मचारी जांच के नाम पर ट्रकों को रोककर अभिवहन शुल्क के नाम पर चालकों मानसिक रूप से प्रताड़ित करने हैं और छोड़ने के एवज में सुविधा शुल्क की मांग करते हैं।

Ashish Shukla
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned