script

स्पेशल ट्रेन से जम्मू कश्मीर जा रहे BSF के 10 जवान लापता, मचा हड़कंप

locationचंदौलीPublished: Jun 28, 2018 03:25:13 pm

स्पेशल ट्रेन से पश्चिम बंगाल से जम्मू कश्मीर जा रहे हैं 83 बटालियन के BSF के 10 जवान बिहार और झारखंड के बीच लापता हो गए…

bsf 10 jawan missing while going jammu and kashmir by special train

स्पेशल ट्रेन से जम्मू कश्मीर जा रहे BSF के 10 जवान लापता, मचा हड़कंप

चंदौली. स्पेशल ट्रेन से पश्चिम बंगाल से जम्मू कश्मीर जा रहे हैं 83 बटालियन के BSF के 10 जवान बिहार और झारखंड के बीच बिना किसी सूचना के लापता हो गए। BSF स्पेशल ट्रेन जब मुगलसराय स्टेशन पहुंची तो यहां बटालियन कमांडर द्वारा मुगलसराय जीआरपी में बिना किसी सूचना व बिना छुट्टी के 10 जवानों के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई।
मामले में मुगलसराय जीआरपी रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुट गई है। दरअसल, पश्चिम बंगाल के कासिमपुर में BSF की 83 बटालियन तैनात है। एक स्पेशल ट्रेन के जरिए BSF के 83 बटालियन की एक कम्पनी जम्मू के सांबा सेक्टर के लिए जा रही थी। इसी बीच झारखंड-बिहार में वर्धमान और धनबाद स्टेशन के आसपास बटालियन के 10 जवान अचानक लापता हो गए। 10 जवानों के लापता होने से बटालियन में हड़कंप मच गया। ट्रेन जब मुगलसराय पहुंची तो सभी जवानों की जब गिनती की गई तो उसने 10 जवान कम मिले।
इस पर 83 बटालियन BSF के कमांडिंग ऑफिसर के तरफ से मुगलसराय जीआरपी में 10 जवानों के बिना छुट्टी और बिना अनुमति के लापता होने की तहरीर दिया गया। जिस पर मुगलसराय जीआरपी ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच पड़ताल में जुट गई है।
गायब हुए BSF जवान के नाम

बता दें कि, ट्रेन वर्धमान जंक्शन से खुली तो बटालियन का एक जवान प्रदीप कुमार सिंह नदारद मिला। ट्रेन अगले गंतव्य धनबाद जंक्शन से खुली तो फौजी कैलाश कुमार, दीपक कुमार, दीपक सिंह, अमित कुमार, चौवन सिंह, अश्वनी कुमार, रोहित वर्मा व गोविंद टोली में नजर नहीं आए।
input संतोष जायसवाल

ट्रेंडिंग वीडियो