scriptपीएम मोदी की नेतृत्व क्षमता का पाक के बाद अब चीन ने भी लोहा मान लिया है: महेन्द्र नाथ पांडेय | central minister of state mahendra nath pandey statement on Internal issues of the country | Patrika News

पीएम मोदी की नेतृत्व क्षमता का पाक के बाद अब चीन ने भी लोहा मान लिया है: महेन्द्र नाथ पांडेय

locationचंदौलीPublished: Aug 31, 2017 01:12:00 pm

सेना द्वारा चलाये जा रहे ऑपरेशन में आतंकियों को खोज-खोज कर मारा जा रहा है

central minister of state mahendra nath pandey statement

मंत्री ने की पीएम मोदी की तारीफ

चन्दौली. भारत छोड़ो आंदोलन की 75 वीं वर्ष गांठ के उपलक्ष्य पर पंचायत प्रतिनिधियों का जनपद स्तरीय पंचायत सम्मेलन जिला मुख्यालय स्थित नवीन कृषि मंडी परिसर में आयोजित किया गया। सम्मेलन में आये ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों को रावर्टसगंज सांसद व प्रदेश भाजपा के अनुसूचित मोर्चे के अध्यक्ष और कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि छोटे लाल खरवार ने 2022 में नए भारत के निर्माण के लिए प्रधानमंत्री द्वारा तैयार किये गये , परिकल्पना पत्र का संकल्प दिलाया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि और स्थानीय सांसद व केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री डॉ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने अपने संबोधन में कहा कि हमारे प्रधानमंत्री ने राज्यों को पहले की तुलना में नीति आयोग में अधिक अधिकार दिया है और राज्यों को देश के सकल करों में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी भी देने का काम किया। देश के आंतरिक मसले पर बोलते हुये कहा कि 66 जिले हमारी सरकार से पहले नक्सल प्रभावित थे , जो घटकर 34 हो गये। यह हमारी आंतरिक सुदृढ़ता का संकेत है। कश्मीर में भी अलगावादियों की कमर तोड़ दी गयी। सेना द्वारा चलाये जा रहे ऑपरेशन में आतंकियों को खोज-खोज कर मारा जा रहा है। उन्होंने कहा कि अमेरिका और इजरायल के बाद किसी देश दूसरे देश मे सर्जिकल स्ट्राइक किया तो प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत ने किया। डोकलाम पर चीनी सेना को हमारे प्रधानमंत्री के दृढ़ नेतृत्व और अंतरराष्ट्रीय दबाव के कारण पीछे हटना पड़ा। उन्होंने स्वाधीनता की लड़ाई में अपने को बलिदान करने वाले अमर शहीदों को याद किया और लोगों से 6 सूत्रीय बुराइयों को समाज से खत्म करने के लिये प्रधानमंत्री द्वारा संकल्पित बातों को अमल में लाने की अपील की।कार्यक्रम में क्षेत्रीय जन प्रतिनिधियों के साथ ही जनपद स्तरीय अधिकारियों और ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इस मौके पर उन्होंने प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को बैठने के लिए बेंच व डेस्क के लिये सांसद निधि से 50 लाख रुपये देने की घोषणा की। इसके बाद केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री डॉ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने यहाँ के कृषि विज्ञान केंद्र सभागार में संकल्प से सिद्धि कार्यक्रम में जिले के किसानों से प्रधानमंत्री के संकल्प पत्र को दोहरवाया और प्रधानमंत्री के नये भारत के निर्माण में सभी से सहयोग की अपील की।

ट्रेंडिंग वीडियो