scriptभारत बंद: Atrocity act के खिलाफ भड़का आक्रोश, NH 2 जाम | Chandauli NH2 Jaam Against SCST ACT In india | Patrika News

भारत बंद: Atrocity act के खिलाफ भड़का आक्रोश, NH 2 जाम

locationचंदौलीPublished: Sep 06, 2018 12:15:52 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

बीजेपी के खिलाफ जमकर हो रही नारेबाजी, बंद को लेकर हाई अलर्ट, 4 ऑफिसर के साथ दर्जनों सब इंस्पेक्टर तैनात

Bharat Bandh

भारत बंद

चंदौली. केंद्र की मोदी सरकार द्वारा SC/ST एक्ट में संशोधन कर उसे मूल स्वरूप में बहाल करने के विरोध में सवर्ण समुदाय के लोगों ने 6 सितंबर को भारत बंद (Bharat Bandh) का आह्वान किया है। यूपी के चंदौली में SC/ST एक्ट के विरोध में भारत बंद पर SC/ST के विरोध में पीएम मोदी से नाराज सैकड़ों की संख्या में सवर्ण समाज के लोग भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए NH2 को जाम कर दिया। वहीं महेंद्रनाथ नाथ पांडेय के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी कर रहे है। भारत बंद को देखते हुए जिला मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद है। जिसमें 100 सिपाही, एक कम्पनी पीएसी, 4 राजपत्रित अधिकारी सहित एक दर्जन सब इंस्पेक्टर तैनात किए गए हैं।

27 अगस्त को एक्ट के विरोध में NH2 हुआ था जाम
एससी-एसटी कानून के बदलाव के विरोध में 27 अगस्त को विभिन्न संगठनों ने एकजुट होकर मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। तीन घंटे तक हाईवे प्रदर्शनकारियों के कब्जे में रहा और एनएच-2 को जाम किया था। केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने भाजपा जिला कार्यालय पर पथराव किया और वहां लगे पोस्टरों को फाड़ दिया था। मामले में पुलिस ने 150 अज्ञात के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो