scriptतेल माफियाओं का पर्दाफाश, सीओ ने छापेमारी के दौरान किया खुलासा | Chandauli police raide on RKBK petrol pump's boundary wall | Patrika News

तेल माफियाओं का पर्दाफाश, सीओ ने छापेमारी के दौरान किया खुलासा

locationचंदौलीPublished: Jun 28, 2019 02:15:35 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

सीओ सदर अपने हमराहियों के साथ वहां पहुचते तब तक कई माफिया फरार हो चुके थे।

Chandauli Police

Chandauli Police

चन्दौली. यूपी के चंदौली में पुलिस के लाख प्रयास के बाद भी तेल माफिया लगातार सक्रिय है। इनका डिपो से तेल लेकर निकले टैंकर्स से सील तोड़कर तेल चोरी करने का खेल अभी भी जारी है। सीओ सदर त्रिपुरारी पांडेय ने बाउंड्री वाल के अंदर छापेमारी कर गुरुवार को इसका खुलासा किया। छापेमारी के दौरान एक व्यक्ति टैंकर से तेल निकालते समय पकड़ा गया। अचानक हुई इस छापेमारी की आहट तेल माफियाओं को लग चुकी थी। जब तक सीओ सदर अपने हमराहियों के साथ वहां पहुचते तब तक कई माफिया फरार हो चुके थे।
दरअसल, अलीनगर थाना क्षेत्र के वार्ड नं. 05 बिछड़ी में मुग़लसराय-चन्दौली शेरशाह शूरी मार्ग पर RKBK का पेट्रोल पंप था जो अब बन्द हो चुका है और पम्प की जगह अब एक हाते ने ले लिया है। जिसको ऊंचे बाउंड्रीवाल से घेर दिया गया है। गुरुवार की शाम को सीओ सदर त्रिपुरारी पांडेय क्षेत्र में थे। इसी दौरान उनको सूचना मिली कि वार्ड नं. 05 में एक अहाते में टैंकर का सील तोड़कर तेल निकाला जा रहा था। इस पर बिना देर किए सीओ खुद मौके पर जा पहुंचे और एक व्यक्ति को धर दबोचा। पूछताछ में उस व्यक्ति ने अपना नाम दीनानाथ बताया और बताया कि वह उसी टैंकर का चालक है। जिससे वह तेल निकाल रहा था।
आपको जानकर हैरानी होगी कि ये वाराणसी नम्बर का टैंकर इंडियन ऑयल डिपो से हजारों लीटर केरोसिन तेल लेकर सैदपुर गाज़ीपुर के लिये निकला था। लेकिन डिपो से निकलकर टैंकर RKBK के बंद अहाते में पहुंच गया। ऐसा नहीं की ये पहली बार हुआ है ऐसा हर बार होता है। मौके पर टैंकर से निकला 125 लीटर केरोसिन ऑयल पकड़ा गया । यही नहीं मौके से तेल निकालने के उपकरण भी बरामद हुए। सीओ सदर ने तत्काल जिलापूर्ति विभाग को इसकी सूचना दी और अलीनगर पुलिस को मौके पर बुलाकर मामले में कार्यवाही का आदेश दिया।
मामले में पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही में जुट गई है और पकड़े गए टैंकर चालक से पूछताछ में लग गयी है। ताकि तेल के इस खेल का खुलासा किया जा सके। 2011 में CBI को स्पेशल टीम ने तीन दिन तक इसी वार्ड में छापेमारी कर तेल के इस खेल का खुलासा किया था और मामले में बड़ी कार्यवाही भी की थी। CBI टीम के द्वारा सील किये गए तेल गोदामों से टैंकर गायब होने के मामले में तत्कालीन अलीनगर इंस्पेक्टर सहित कई पुलिसकर्मी निलम्बित हुए थे और उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया गया था।
By- Santosh Jaiswal

ट्रेंडिंग वीडियो