scriptचंदौली के लाल ने स्केटिंग मैराथन में बनाया रिकॉर्ड | Chandauli Son Siyaram Made Record in Marathon News in hindi | Patrika News

चंदौली के लाल ने स्केटिंग मैराथन में बनाया रिकॉर्ड

locationचंदौलीPublished: Jun 09, 2018 12:01:25 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

अब गिनीज बुक ऑफ रिकार्ड बनाने की तैयारी में जुटे

skating marathon

skating marathon

चंदौली. जब दिल में कुछ कर दिखाने का जज्बा और हौसले बुलंद हो तो उसे करने के लिए पूरी कायनात भी जुट जाए तो नहीं रोक सकता। कहा जाता है उड़ान पंखों से नहीं हौसलों से होती है। इसका जीता जागता उदाहरण चहनिया ब्लॉक के कैथी गांव में है। जिसने कर्नाटक के 72 घंटे के खेलों इंडिया मल्टी एक्टिविटीज स्केटिंग मैराथन एटेमट में 8 रिकॉर्ड हासिल किया है। अब आने वाले समय में कैथी गांव के सियाराम पाल गिनीज बुक लेने के लिए लाइन में लग गए हैं।

बता दें कि सियाराम पाल कैथी के एक साधारण परिवार से हैं। यह पहले कैथी में एक छोटी सी पान की दुकान चलाता था । सियाराम ने गरीबी में भी हिम्मत नहीं हारी । कुछ बनने के इरादे से वह मुबई ऐरोली के न्यू ओराईजॉन स्कालर्स स्कूल में 15 वर्ष पूर्व नौकरी किया। उसके बाद गांव में स्केटिंग की प्रेक्टिस काम आई । वहां एक – दो वर्ष बच्चों को स्केटिंग सिखाया । स्कूल में अच्छे परफार्मेंस के लिए डी वाई पाटिल स्टेडियम न्यू मुम्बई में बुला लिया गया । 13 वर्ष से दोनों जगहों पर हर वर्ष 1000 से 1200 बच्चों को स्केटिंग सिखाने का कार्य कर रहे है ।
इस वर्ष सियाराम ने 31 मई 18 को शिवगंगा रोलर स्केटिंग क्लब बेलगांव कर्नाटक में “72 घण्टा खेलों इंडिया मल्टी एक्टिविटीज मैराथन अटेम्प्ट ” में चलकर सियाराम ने 8 रिकार्ड कायम किया। जिसमें एशिया पैसिफिक रिकार्ड , एशिया बुक ऑफ रिकार्ड , ग्लोबल रिकार्ड , इण्डिया बुक ऑफ रिकार्ड ,इंडीयन यंग एचीवर बुक रिकार्ड , नेशनल रिकार्ड , बेस्ट आफ इंडिया रिकार्ड व् चिल्ड्रेन रिकार्ड्स का प्रमाण पत्र मिला है । जिसमें कई प्रान्तों से 475 स्केटिंग ने प्रतिभाग किया था। पिछले 10 वर्षो से इस रिकार्ड को बनाने के लिए प्रयास जारी था। इस वर्ष 72 घंटे स्केटिंग में 1646 किलोमीटर चलकर रिकार्ड कायम किया । जिसमें स्केटिंग के साथ साथ 30 अलग अलग गेम भी खेलना था । जिसमें बारिश को झेलते हुए क्रिकेट , फुटबॉल , रोलर हॉकी , खोखो , म्यूजिकल चेयर , कबड्डी आदि गेम भी खेलना था ।
अब गिनीज बुक ऑफ रिकार्ड बनाने की तैयारी में जुटे
अब तैयारी है गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड बनाने की और इस रिकार्ड से अपने चंदौली जिले का नाम रोशन करने की । चंदौली जिला रोलर स्केटिंग खेल संघ के तरफ से चंदौली जिला के सचिव विपिन कुमार अध्यक्ष विवेक जायसवाल ने और मुकेश यादव संजीवन लाल रजक ने सियाराम पाल को बहोत बहोत बधाई दिया है ।

ट्रेंडिंग वीडियो