कोयला व्यवसाइयों की टैक्स चोरी के बड़े मामले का खुलासा, ऐसे किया जाता है घालमेल

यूपी के चंदौली में पकड़े गए ट्रक से हुआ कोयला व्यवसाइयों की टैक्स चोरी के हथकण्डे का खुलासा।

चंदौली. एशिया की सबसे बड़ी कोयला मण्डी वाले जिले चंदौली में कोयला व्यवसायियों द्वारा टैक्स चोरी का बड़ा मामला सामने आया है। पुलिस को इसके बड़े सिंडिकेट का पता लगा है। एक्टिव हुई पुलिस ने डिप्टी एसपी त्रिपुरारी पाण्डेय के नेतृत्व में फर्जी नंबरव फर्जी कागजात के जरिये रवाना कोयला लदी ट्रक भी पकड़ी है। ड्राइवर को जेल भेज दिया गया है। इसके साथ ही सरगना की तलाश की जा रही है। इस पुलिसिया कार्रवाइ्र से गिरोह के दूसरे सदस्यों में भी हड़कम्प मचा हुआ है।

 

Coal Loaded Truck
IMAGE CREDIT: Patrika

 

चन्दौली में एआरटीओ आरएस यादव के जेल जाने के बाद भी नेशनल हाइवे पर ट्रकों से अवैध वसूली का खेल बदस्तूर जारी है। परिवहन विभाग के बाद अब वन विभाग के टैक्स चोरी का मामला उजागर हुआ है जिसमे पुलिस को ट्रांसपोर्टर से लेकर धर्मकांटा व लोकेशन देने वालों के कारनामों का कच्चा चिट्ठा पुलिस ने खोल दिया है। मामले में एक कोयला लदी एक ऐसी ट्रक पुलिस ने पकड़ी जिस पर कोयला तो 31 टन था लेकिन उसके कागजात महज 14 टन के बनाकर पास किया गाय था।

Alinagar Police Station
IMAGE CREDIT: Patrika

 

इसके अलावा ट्रक के रजिस्ट्रेशन नंबर में छेड़छाड़ का भी पर्दाफाश किया है। डिप्टी एसपी के मुताबिक टैक्स चोरी का यह काम एक अरसे से धड़ल्ले से चल रहा था जिसमे ट्रांसपोर्टर से लेकर धर्मकांटा तक की मिलीभगत पाई गई है साथ ही फर्जी दस्तावेज मुहैया कराने व ट्रकों को पास कराने में वन विभाग के अधिकारी के साथ साथ कई लोकेटर की भूमिका संदिग्ध पाई गई है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और दोषी पाए जाने पर किसी को बख्शा नही जाएगा।

Tripurari Pandey
IMAGE CREDIT: Patrika

 

बता दें कि दस दिन पूर्व ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन का एक प्रतिनिधि मंडल विभागीय भ्रष्टाचार को लेकर पुलिस अधिक्षक से मिला था और मामले में संभावित दलालों के नाम,मोबाइल नंबर व बातचीत की सीडी भी सौपी थी जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछा कर यह सफलता हासिल की है।डिप्टी एसपी ने अलीनगर थाने में मामले की प्राथमिकी दर्ज करवाकर आगए को कार्यवाई शुरु कर दी है।

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned