script

Weather Update: कोहरे की चादर में लिपटा शहर, मगध और सम्पर्क क्रांति समेत कई ट्रेनें लेट

locationचंदौलीPublished: Jan 25, 2021 01:50:50 pm

कड़ाके की ठंड से जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त
ठंडी हवाओं के चलते भीषण सर्दी और गलन

cold wave

cold wave

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

चंदौली. जनवरी महीने में सर्दी का सितम भारी पड़ रहा है। शहर कोहरे की चादर में लिपटा है तो ठंडी हवाओं के चलते गलन बेतहाशा बढ़ी है। सोमवार को सुबह से सूरज के दीदार नहीं हुआ। रविवार की रात से शुरू हुआ कोहर सोमवार को दिन में भी बरकरार रहा। घने कोहरे के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त रहा। घने कोहरे का असर सड़क और रेल यातायात पर भी पड़ा है। मगध और संपर्क क्रांति समेत अधा दर्ज ट्रेनें इसके चलते काफी देरी से चल रही हैं।


कोहरे का आलम ये है कि दिन के उजाले में भी घना कोहरा देखने को मिला। दिन में भी लोग सड़कों पर वाहनों की लाइटें जलती रहीं। कोहरे का असर रेल यातायात पर भी पड़ा। पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन (मुगलसराय) रेलवे स्टेशन से होकर गुजरने वाली स्पेशल ट्रेनें पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, मगध एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्रा मेल, लोकमान्य तिलक टर्मिनस कामाख्या एक्सप्रेस, भुवनेश्वर नई दिल्ली संपर्क क्रांति और उधना जयनगर एक्सप्रेस समेत आधा दर्जन ट्रेनें काफी देरी से चल रही हैं। ट्रेन के इंतजार में स्टेशन पर यात्री भी ठंड में ठिठुरते दिखे।


घने कोहरे और कड़ाके की ठंड के बीच स्कूल खुले रहे और बच्चे कड़कड़ाती ठंड में स्कूल जाते दिखे। सुबह कोहरा इतना घना था कि विजिबिलिटी 15 मीटर के करीब बतायी गयी। 10 बजे तक भी सूरज का कहीं अता-पता नहीं था। कोहरे के साथ आसमान पर बदली के चलते दोपहर तक धूप के दर्शन नहीं हुए।

By Santosh Jaiswal

ट्रेंडिंग वीडियो