scriptलोकसभा चुनाव से पहले यूपी में कांग्रेस में बड़ी बगावत, यहां दो खेमे में बंटी पार्टी | Congress rebel leaders increase tension before Loksabha election in UP | Patrika News

लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में कांग्रेस में बड़ी बगावत, यहां दो खेमे में बंटी पार्टी

locationचंदौलीPublished: Mar 14, 2019 04:11:25 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

इस घटना पर कांग्रेस के सीनियर नेताओं ने चुप्पी साध ली है

rebel in congress

कांग्रेस में बगावत

चंदौली/ सोनभद्र. यूपी में लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है । पार्टी की सोनभद्र जिला कांग्रेस इकाई दो खेमों में बंट गई है, जिसने पार्टी की मुसीबत को बढ़ा दिया है । बुधवार को कांग्रेस ने ही जिले की लोकसभा सीट राबर्ट्सगंज पर प्रत्याशी का ऐलान करते हुए भगवती प्रसाद चौधरी को उम्मीदवार बनाया है ।
यूपी में कांग्रेस अकेले दम पर चुनाव लड़ रही है और अब तक पार्टी ने यूपी की 27 सीटों पर प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है । कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी खुद पूर्वी यूपी की कमान संभाले हुए हैं, ऐसे में सोनभद्र जिला इकाई में नेताओं का खेमे में बंटना लोकसभा चुनाव में नुकसान कर सकता है।
सोनभद्र जिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह और कार्यवाहक जिलाध्यक्ष नामवर सिंह कुशवाहा का अलग अलग खेमा बन गया है। कार्यवाहक जिलाध्यक्ष ने 11 मार्च को 29 पदाधिकारियो की सूची जारी किया था, जिसे जिलाध्यक्ष ने 12 मार्च को विज्ञप्ति जारी करके निरस्त कर दिया । वहीं इस घटना पर कांग्रेस के सीनियर नेताओं ने चुप्पी साध ली है । प्रदेश सचिव ज्ञानेन्द्र त्रिपाठी का कहना है कि जिस घर मे बर्तन होंगे वहां टकराव होगा, पार्टी में कोई मनमुटाव नहीं है ।
BY- SANTOSH JAISWAL

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो