लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में कांग्रेस में बड़ी बगावत, यहां दो खेमे में बंटी पार्टी

लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में कांग्रेस में बड़ी बगावत, यहां दो खेमे में बंटी पार्टी

Akhilesh Kumar Tripathi | Publish: Mar, 14 2019 04:11:25 PM (IST) Chandauli, Chandauli, Uttar Pradesh, India

इस घटना पर कांग्रेस के सीनियर नेताओं ने चुप्पी साध ली है

चंदौली/ सोनभद्र. यूपी में लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है । पार्टी की सोनभद्र जिला कांग्रेस इकाई दो खेमों में बंट गई है, जिसने पार्टी की मुसीबत को बढ़ा दिया है । बुधवार को कांग्रेस ने ही जिले की लोकसभा सीट राबर्ट्सगंज पर प्रत्याशी का ऐलान करते हुए भगवती प्रसाद चौधरी को उम्मीदवार बनाया है ।

 

यूपी में कांग्रेस अकेले दम पर चुनाव लड़ रही है और अब तक पार्टी ने यूपी की 27 सीटों पर प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है । कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी खुद पूर्वी यूपी की कमान संभाले हुए हैं, ऐसे में सोनभद्र जिला इकाई में नेताओं का खेमे में बंटना लोकसभा चुनाव में नुकसान कर सकता है।

 

सोनभद्र जिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह और कार्यवाहक जिलाध्यक्ष नामवर सिंह कुशवाहा का अलग अलग खेमा बन गया है। कार्यवाहक जिलाध्यक्ष ने 11 मार्च को 29 पदाधिकारियो की सूची जारी किया था, जिसे जिलाध्यक्ष ने 12 मार्च को विज्ञप्ति जारी करके निरस्त कर दिया । वहीं इस घटना पर कांग्रेस के सीनियर नेताओं ने चुप्पी साध ली है । प्रदेश सचिव ज्ञानेन्द्र त्रिपाठी का कहना है कि जिस घर मे बर्तन होंगे वहां टकराव होगा, पार्टी में कोई मनमुटाव नहीं है ।

 

BY- SANTOSH JAISWAL

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned