पाक गोलाबारी में चंदौली का एक जवान शहीद, पिता से बोला था जल्द आउंगा

Sarweshwari Mishra

Publish: Jan, 21 2018 11:54:26 AM (IST)

Chandauli, Uttar Pradesh, India

चंदौली. जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में पाकिस्तान की तरफ से हुई फायरिंग में शनिवार को यूपी के चंदौली का भी एक जवान शहीद हो गया। शनिवार को जब वह अपने बंकर में साथियों के साथ बैठा हुआ था कभी पाकिस्तान द्वारा दागे गये मोर्टार के गोले से घायल हो गया, साथी जवान हास्पिटल में लेकर जा रहे थे कि जवान दम तोड़ दिया ।


बता दें कि सीमा पर देश की रक्षा करते हुए यूपी के चंदौली जिले का जवान शहीद हो गया। शहीद चंदन राय बलुआ थाना क्षेत्र के नदेशर-मारुफपुर के थे। जवान के शहीद होने की खबर सुनते ही परिवार में कोहराम मच गया। शाम तक शहीद का शव पहुंचने की उम्मीद है। जवान के शहीद होने की खबर सुनकर उनके घर लोगों के पहुंचने का सिलसिला जारी है। शहीद की माता लीलावती देवी और पिता सत्य प्रकाश राय का रो-रोकर बुरा हाल है। इसकी बड़ी बहन रीना है मृतक शहीद बहन से छोटा था।

 


2011 में कास्टेबल में हुआ था भर्ती
चंदन राय 2011 में कांस्टेबल के पद पर भर्ती हुआ था। शहीद 15 फरवरी को छुट्टी पर आने वाला था। 2014 से ही उसकी पोस्टिंग जम्मू कश्मीर में तैनात था। इस समय वह राजौरी के पूंछ सेक्टर में तैनात था। कल शाम को जब वह अपने बंकर में साथियों के साथ बैठा हुआ था कभी पाकिस्तान द्वारा दागे गये मोर्टार के गोले से घायल हो गया, साथी जवान हास्पिटल में लेकर जा रहे थे कि जवान दम तोड़ दिया ।


2017 में एक बार सिक्युरिटी फोर्सेस पर हुआ था हमला
होम मिनिस्ट्री के मुताबिक इस साल 10 दिसंबर तक सिक्युरिटी फोर्सेस के सिर्फ एक काफिले पर हमला हुआ। दूसरी ओर 2014 और 2015 में 2-2 जबकि 2016 में 6 बार आतंकियों/माओवादियों ने सिक्युरिटी फोर्सेस को निशाना बनाकर हमले किए थे।


2017 में भारत के जवान हुए थे शहीद
2017 में एयरफोर्स के 3 गरुड़ कमांडो समेत भारतीय सेना के कुल 61 जवान शहीद हुए। इनमें से 30 ने आतंकियों से लड़ते हुए शहादत हासिल की। 14 जवान पाकिस्तान के सीजफायर वॉयलेशन और 17 को आतंकी घुसपैठ को नाकाम करते वक्त जान गंवानी पड़ी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned