scriptनक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा बलों का कॉम्बिंग ऑपरेशन | crpf combing operation in naxal affected area in Chandauli | Patrika News

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा बलों का कॉम्बिंग ऑपरेशन

locationचंदौलीPublished: Jul 16, 2018 10:44:32 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

काबिंग अभियान में सहायक कमांडेंट सी आर पी यफ मुकेश तिवारी इंस्पेक्टर बिनोद कुमार सिंह बी के सिंह सहित पुलिस पीएसी व सीआरपीयफ के जवान शामिल रहे

CRPF Combing

सीआरपीएफ कांबिग

चंदौली. पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह के निर्देश पर रविवार को प्रभारी निरीक्षक तेजबहादुर सिंह के नेतृत्व में सी आर पी एफ, पुलिस व पीएसी के जवानों ने नक्सलियों की टोह में सघन कांबिंग चलाकर जंगल में राहगीरों चरवाहों व ग्रामीणों से जानकारी हासिल करते हुए जन चौपाल लगा करके समस्याओं के बाबत पूछताछ की।


जवानों ने कहुअवा घाट पुल से कांबिंग अभियान शुरू कर बिहार राज्य की सरहद पर स्थित गांव जमसोत से होते हुए सेमर साधोपुर, औरवाटांड़, देवरी कला नूनवट, सूरहुरिया ,लौवारी कला ,गोलाबाद के बाद प्राथमिक विद्यालय नरकटी के परिसर में पहुंच कर ग्रामीणों के साथ जन चौपाल लगाया।
जवान पगडंडियों के रास्ते जंगलो पहाड़ों नदी नाला को पार करते हुए गुफाओं, अडारो ,जलस्रोतों तो से होते हुए राहगीरों चरवाहों व ग्रामीणों से नक्सली गतिविधियों के बारे मे जानकारी लिया ।

प्राथमिक विद्यालय नरकटी के परिसर में ग्रामीणों के साथ आयोजित जन चौपाल में सुरक्षा बल के अधिकारियों ने कहा कि नक्सलियों के आवागमन व किसी की संदिग्ध गतिविधियों के बारे में तत्काल विश्वास पर्ची पर अंकित थाने व पुलिस चौकियों के मोबाइल फोन नं.पर सूचना दिया जाय । जिससे तत्काल मौके पर जवानों को भेजकर कार्रवाई की जा सके। सूचना देने वाले का नाम व पता पूर्णतया गोपनीय रखा जाएगा।
वहीं जेल से रिहा हुए कुछ नक्सलियों के रहन सहन के बारे में भी जवानों ने जानकारी हासिल किया। काबिंग अभियान में सहायक कमांडेंट सी आर पी यफ मुकेश तिवारी इंस्पेक्टर बिनोद कुमार सिंह बी के सिंह सहित पुलिस पीएसी व सीआरपीयफ के जवान शामिल रहे।
BY- Santosh Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो