scriptयूपी के चंदौली के मंदिर में तोड़ी गई देवी मां की मूर्ति, गांव में तनाव | Devi Maa murti break in temple | Patrika News

यूपी के चंदौली के मंदिर में तोड़ी गई देवी मां की मूर्ति, गांव में तनाव

locationचंदौलीPublished: Apr 09, 2018 04:36:26 pm

प्रतिमा तोड़ दिए जाने से आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा…

Devi Maa murti break in temple

यूपी के चंदौली के मंदिर में तोड़ी गई देवी मां की मूर्ति, गांव में तनाव

चंदौली. अलीनगर थाना क्षेत्र के धनीका गांव में रविवार की देर शाम मंदिर की प्रतिमा एक व्यक्ति द्वारा तोड़ दिए जाने से आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर आरोपी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर गिरफ्तारी व मूर्ति लगवाने के आश्वासन पर ग्रामीण शांत हुआ।
अलीनगर थाना क्षेत्र के धनीका गांव के सिवान में काली मंदिर का स्थापना पूर्वजों के जमाने में किया गया था। जिस पर ग्रामीण पूजा-पाठ करने का काम करते चले आ रहे हैं, लेकिन रविवार को महरखा गांव निवासी राजन राम शराब के नशे में धुत होकर मंदिर की प्रतिमा को ईट पत्थर से मारकर तोड़ डाला। वही परिसर में लगे पौधा को भी तोड़ने के साथ मंदिर को भी पत्थरों से क्षतिग्रस्त कर डाला। सोमवार की सुबह जब ग्रामीण वहां पूजा-पाठ करने के लिए गए तो मंदिर वह मूर्ति टूटा देख आक्रोशित हो उठे। वहां काफी संख्या में लोग मौजूद हो गए और हंगामा खड़ा कर दिया। सूचना पर यूपी हंड्रेड पुलिस के साथ सीओ सदर प्रदीप सिंह चंदेल एसो अलीनगर अतुल नारायण सिंह ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी की गिरफ्तारी व मूर्ति लगवाने का आश्वासन देकर ग्रामीणों को शांत कराया।
BY संतोष जायसवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो