script

MID DAY MEAL में फिर बड़ी लापरवाही, बच्चों के लिये तहरी और शिक्षकों के लिये बना बाटी- चोखा व खीर

locationचंदौलीPublished: Feb 20, 2020 02:19:58 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

एबीएसए ने कहा, मामले की जांच करायी जाएगी और ऐसे अध्यापकों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।

 Mid day meal negligence in Up school

मिड डे मील में लापरवाही

चंदौली. यूपी में मिड डे मील (MID DAY MEAL) में लापरवाही का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मिर्जापुर में हाल ही में बच्चों को नमक रोटी देने का मामला सामने आया था, जिसे लेकर योगी सरकार की खूब किरकिरी हुई है । घटना के बाद सरकार के निर्देश पर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया गया था, बावजूद इसके मिड डे मील को लापरवाही खत्म होने का नाम नहीं ले रही है । ताजा मामला यूपी के चंदौली का है, जहां स्कूल में मिड डे मील में शिक्षकों और स्कूली बच्चों के लिये अलग- अलग मेन्यू तैयार किया गया । बच्चों को जहां मेन्यू के तहत तहरी खाने को दी गई, वहीं शिक्षकों के लिये अलग से बाटी- चोखा बनाया गया ।
चकिया तहसील के प्राथमिक विद्यालय मुसांखाड़ ( प्राचीन) में बुधवार को शिक्षकों ने बच्चों के मिड डे मिल में कटौती कर खुद के लिए स्कूल में तैनात रसोइयों से बाटी चोखा और खीर बनवाया और बच्चों को तहरी खिलाया। जब शिक्षकों से इस संबंध में बात करने की कोशिश की गयी तो उन्होंने कुछ भी बोलने से मना कर दिया। वहीं रसोईये ने स्पष्ट कहा कि बाटी- चोखा शिक्षकों के लिये है, जबकि स्कूली बच्चे तहरी खायेंगे।
वहीं इस संबंध में शाहबगंज ब्लॉक के एबीएसए प्रकाश चंद्र यादव ने बताया कि अगर शिक्षकों ने अलग से बाटी चोखा खीर बनवाया है, तो यह घोर लापरवाही है। मामले की जांच करायी जाएगी और ऐसे अध्यापकों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि बच्चों के मिड डे मील जैसी योजनाओं मे किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी ।
वहीं पूरे मामले पर उपजिलाधिकारी चकिया शिपु गिरी ने बताया कि मीडिया के माध्यम से मामला संज्ञान में आया है, शासन की मंशा के अनुरूप बच्चों को शिक्षा व मिड डे मील जैसी महत्वपूर्ण योजना का लाभ देना है, इस मामले की जांच एबीएसए से करवाकर कार्रवाई की जाएगी ।
BY- SANTOSH JAISWAL

ट्रेंडिंग वीडियो