scriptबीजेपी के कार्यक्रम में दिव्यांगों का अपमान, कुर्सी पर भाजपाईयों ने किया कब्जा, जमीन पर बैठने को मजबूर हुए दिव्यांग | Disabled insult in Bjp program in presence of Mahendra Nath pandey | Patrika News

बीजेपी के कार्यक्रम में दिव्यांगों का अपमान, कुर्सी पर भाजपाईयों ने किया कब्जा, जमीन पर बैठने को मजबूर हुए दिव्यांग

locationचंदौलीPublished: Nov 02, 2018 09:12:41 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

इंटर कॉलेज के मैदान में दिव्यांग जनों को ट्राई साइकिल वितरण और रोजगार मेले का किया गया था आयोजन

disabled insult in bjp

बीजेपी के कार्यक्रम में दिव्यांगों का अपमान

चंदौली. एक तरफ जहां देश के प्रधानमंत्री दिव्यांगजनों के लिए अनेक योजनाएं चला रहे हैं, वहीं बीजेपी के कार्यक्रम में ही दिव्यांगों का अपमान किया जा रहा है। शुक्रवार को चंदौली में दिव्यांगों के लिये आयोजित कार्यक्रम में यूपी बीजेपी अध्यक्ष के सामने ही दिव्यांगजनों को कुर्सी तक नहीं दी गई और उन्हें जमीन पर बैठाया गया।
बता दें कि भाजपा की तरफ से ही दिव्यांगों के लिये ही कार्यक्रम आयोजित किया गया था। चंदौली के सांसद और प्रदेश अध्यक्ष के सामने ही दिव्यांग जनों को कुर्सी तक नहीं दी गई और उन्हें जमीन पर बैठाया गया। कार्यक्रम के दौरान जिले के भाजपा नेताओं ने दिव्यांग जनों के लिए लगाई गई कुर्सियों पर कब्जा कर लिया गया और आगे बढ़ चढ़ कर के प्रदेश अध्यक्ष को अपना चेहरा दिखाने की होड़ सी मची रही।
बता दें कि मुख्यालय स्थित महेंद्र टेक्निकल इंटर कॉलेज के मैदान में दिव्यांग जनों को ट्राई साइकिल वितरण और रोजगार मेले का आयोजन किया गया था। मेले का फीता काटकर जिले के सांसद और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्रनाथ पांडेय ने उद्घाटन किया, वहीं यह कार्यक्रम दिव्यांगजनों के लिए आयोजित किया गया था और उनके कार्यक्रम में ही उन्हें कुर्सियां नहीं दी गयी। हैरानी की बात है की बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को चेहरा दिखाने के चक्कर में जिले के भाजपाई बेशर्मी की हद पार करते हुए दिव्यांगजनों के लिए लगाई गयी कुर्सियों पर बैठा दिया गये और दिव्यांगजनों के जमीन पर बैठे हुए देखने के बाद भी नहीं उठे।
इस कार्यक्रम के लिए जिले भर से तमाम दिव्यांगजन सुबह से ही वहां पहुंच गए थे, कार्यक्रम सुबह 11:00 बजे से शुरू होना था लेकिन जिले के सांसद और प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे अपने पुराने चिर परिचित अंदाज में तयशुदा समय से लगभग ढाई घंटे देरी से दिव्यांग जनों के बीच में पहुंचे | उन्हें इतना भी ख्याल नहीं रहा कि वह आम लोगों के बीच में ना जाकर के आज दिव्यांग जनों के बीच में कार्यक्रम करने जा रहे हैं। दिव्यांगजन जिले के सांसद का इंतजार करते रहे और सबसे बड़ी बात यह है कि जिस तरह से दिव्यांग जनों को बुला कर के उन्हें कुर्सी तक नहीं दी गई। यह अपने आप में जिले में भाजपा नेताओं की दोहरा चेहरा उजागर करने के लिए काफी है।
BY- SANTOSH JAISWAL

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो