scriptइंसान की हत्या पर हाथी को जेल, 10 महीने से जंजीरों में बंधा काटा रहा सजा | elephant in custody from last 10 months for murder charge | Patrika News

इंसान की हत्या पर हाथी को जेल, 10 महीने से जंजीरों में बंधा काटा रहा सजा

locationचंदौलीPublished: Jun 06, 2020 01:45:26 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– महावत को मिली जमानत, अनलॉक में अब हाथी के बरी होने की उम्मीद जगी

elephant in custody

कैम्पस में जंजीरों से जकड़ा गजराज 20 अक्टूबर 2019 को परनपुरा गांव के एक आदमी रामशंकर सिंह की मौत की सजा काट रहा है

चंदौली. केरल के पलक्कड़ में गर्भवती हाथी की हत्या का चौतरफा विरोध हो रहा है। इस बीच उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में एक और हाथी की कहानी वायरल हो रही है। चन्दौली के वन्य जीव संरक्षण विभाग, रामनगर के कैम्पस में एक नर हाथी बीते 10 माह से पुलिस कस्टडी में हैं। जंजीरों में जकड़े उस हाथी पर हत्या का मुकदमा दर्ज है। मामले में महावत को जमानत मिल चुकी है, जिसके बाद अब हाथी के बरी होने की उम्मीद जगी है।
कैम्पस में जंजीरों से जकड़ा गजराज 20 अक्टूबर 2019 को परनपुरा गांव के एक आदमी रामशंकर सिंह की मौत की सजा काट रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक, उस वक्त चन्दौली के बबुरी थाने में महावत के साथ ही इस हाथी पर वन्य जीव अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। महावत की जमानत हो चुकी है, लेकिन हाथी को अभी रिहाई का इंतजार है।
कोर्ट के आदेश के बाद दुधवा नेशनल पार्क जाएगा हाथी
प्रभागीय वन अधिकारी महावीर कोजलगी ने बताया कि करीब 10 महीने पहले वन विभाग ने इस हाथी को अपने संरक्षण में रखा हुआ है। वन विभाग की देख-रेख में हाथी को खाना और जरूरी चीजें दी जाती हैं। लॉकडाउन के बाद न्यायालय के आदेश आने के बाद उसे लखीमपुर खीरी स्थित दुधवा नेशनल पार्क भेज दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो