योगी सरकार को चंदौली के चाचा नेहरू ने दिखाया आईना, किया यह काम...

सर्दी में वितरित किया स्वेटर, अपनी पेंशन से कई दफे बांट चुके हैं शैक्षणिक सामग्रियां

By: Ashish Shukla

Published: 27 Dec 2017, 10:17 PM IST

चंदौली. समाज में ऐसे लोगों की कमी नहीं, जो औरों के दर्द को कम करने का प्रयास करते हैं और सत्ता में बैठे माननीयों के साथ ही प्रशासन को भी आईना दिखाने का कार्य करते हैं। ऐसा ही एक उदाहरण जनपद के एक पूर्व सैनिक ने पेश किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सूबे की सरकार जहां एक तरफ सर्दी के शबाब पर पहुंने के बावजूद अभी तक प्राथमिक विद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों को स्वेटर उपलब्ध नहीं करा पाई है, वहीं पूर्व सैनिक ने अपनी पेंशन से कड़कड़ाती ठंड का दंश झेलते हुए स्कूल जाने को मजबूर विद्यार्थियों को स्वेटर के रूप में राहत बांटी है। जनपद के धानापुर ब्लाक के सिद्धपीठ राष्ट्र सेवा ट्रस्ट ग्राम खड़ान के व्यवस्थापक पूर्व सैनिक अंजनी सिंह नें ओढ़वला प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को निःशुल्क स्वेटर वितरित किया।उन्होंने भविष्य में भी छात्रों की हर संभव सहायता करते रहने की प्रतिबद्धता व्यक्त की। हाड़ कंपाती सर्दी से परेशान बच्चों के चेहरे स्वेटर पाकर खिल उठे।

 


पूर्व में बांटी थी शैक्षणिक सामग्री
यह पहला अवसर नहीं जब पूर्व सैनिक ने कल का भविष्य कहे जाने वाले विद्यार्थियों के लिए कोई कार्य किया हो। वह पूर्व में भी कई दफे शैक्षणिक सामग्रियां वितरित कर चुके हैं। उन्होंने एक माह पूर्व ही विद्यालय के सैकड़ों बच्चों को किताब, कॉपी, बैग, पेंसिल, रबर आदि अध्ययन के लिए जरूरी सामग्री प्रदान किया था।

 


कक्षा में जाकर बन जाते हैं शिक्षक भी
चाचा नेहरू की तो चर्चा ही सुनने को मिलती है, लेकिन बच्चों के बीच लोकप्रियता एवं लगाव को देख कहना गलत नहीं होगा कि चंदौली जिले के चाचा नेहरू हैं अंजनी। बच्चों से लगाव की ही देन है कि वह समय-समय पर स्कूल पहुंच जाते हैं और विद्यालय के शिक्षक की तरह कक्षा में पहुंचकर हंसी-खेल में ज्ञान भी बांटते रहते हैं। विद्यालय के बच्चे भी उनको अपने अभिभावक से कम सम्मान नहीं देते।

Ashish Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned