scriptलिव इन रिलेशन के बाद सैनिक ने लड़की से बना ली थी दूरी, पुलिस ने थाने बुलाकर करा दी शादी | Patrika News
चंदौली

लिव इन रिलेशन के बाद सैनिक ने लड़की से बना ली थी दूरी, पुलिस ने थाने बुलाकर करा दी शादी

11 Photos
6 years ago
1/11

चंदौली. समाजिक अनियमिताओं के चलते जहां एक ओर पारिवारिक विघटन हो रहे है, वहीं दूसरी तरफ लोग छोटी-छोटी बातों पर एक-दूसरे का साथ छोड़ने के लिए तैयार हो जा रहे हैं।

2/11

ऐसे समय में कानून जब इनके बीच एक कड़ी की भूमिका में आकर उनकी समस्याओं का समाधान कर एक बार फिर उन्हें जोड़ने का काम करता है तो निश्चित रूप से वह प्रशंसा की पात्र है।

3/11

ऐसी ही एक घटना सकलडीहा सीओ कार्यालय में शुक्रवार को देखने को मिली जब क्षेत्राधिकारी सकलडीहा त्रिपुरारी पांडेय के सफल प्रयास के चलते एक.दूसरे से दूर हुए पति-पत्नी को मिलाया गया।

4/11

बता दें कि युवक और युवती मोबाइल से एक दूसरे से बात करते थे और सकलडीहा स्थित महाकलेश्वर मंदिर में शादी करने के बाद एक साथ एक दूसरे के साथ रहने लगे। पर कुछ दिन बाद युवक के घर वालों की ओर से शादी करने से मना कर दिया गया।

5/11

इसके बाद युवक भी युवती से दूरी बनाने लगा। इस पर युवती ने कई बार उसके घर वालों को मनाने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी। चूंकि युवक थल सेना में कार्यरत है इसलिए युवती की ओर से एक प्रार्थना पत्र थल सेना के यूनिट कमांडिग आफीसर को भी दिया गया, लेकिन उसे वहां भी निराशा ही हाथ लगी।

6/11

दर-दर भटकने के बाद थक-हारकर युवती ने पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह को एक प्रार्थना पत्र दिया। इस पर पुलिस अधीक्षक चन्दौली ने प्रकरण को गम्भीरता से लेते हुए क्षेत्राधिकारी सकलडीहा को दोनों पक्षो को बुलाकर समस्या का समाधान निकालने के लिये निर्देशित किया।

7/11

शुक्रवार को क्षेत्राधिकारी सकलडीहा ने दोनों पक्षों को बुलाकर पति-पत्नी के रिश्ते की अहमियत एवं जीवन मूल्यों के बारे मे समझाया। इसके बाद दोनों एक दूसरे से शादी करके साथ रहने के लिए तैयार हो गये।

8/11

क्षेत्राधिकारी सकलडीहा ने ही दोनों की शादी आपसी सहमति से रजिस्ट्रार कार्यालय में कराकर युवती को युवक के साथ उसके ससुराल विदा कराया।

9/11

शादी की तस्वीरें

10/11

शादी की तस्वीरें

11/11

थाने में शादी चंदौली में

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.