सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर भिड़े दो पक्ष के लोग, 15 घायल

सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर भिड़े दो पक्ष के लोग, 15 घायल

Ashish Kumar Shukla | Publish: Jul, 13 2018 08:11:28 PM (IST) Chandauli, Uttar Pradesh, India

गंभीर रूप से घायलों को इलाज के लिए चकिया स्वास्थ केन्द्र रेफर कर दिया गया

चंदौली. जिले के चकरघट्टा थाना क्षेत्र के भैसौडा़ जलाशय मे स्थित डूब क्षेत्र की भूमि पर कब्जा करने को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया । लाठी डंडे फावड़े कुल्हाड़ी से हुयी मारपीट में 15 लोग घायल हो गये। सूचना के बाद तत्काल घकरघट्टा व नौगढ थाना पुलिस के जवानों ने मौके पर पहुंचकर सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया। जहां प्राथमिक इलाज के बाद पांच लोगों की हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने घायलों को चकिया के लिए रेफर कर दिया।

इस बारे में बताया जाता है कि शुक्रवार को करीब डेढ़ बजे सिंचाई विभाग दा्रा पट्टा की आवंटित की गयी भूमि पर दिलहसन के पक्ष के लोगों द्वारा ट्रैक्टर से जुताई कराई जा रही थी जिसे देख काफी वर्षों से उक्त भूमि पर काबिज रहे हाजी मैनूद्दीन ईत्यादि ने विरोध किया तो डंडे फावडा़ कुल्हाड़ी लेकर दोनों पक्ष एक दूसरे पर हमला शुरू कर दिये। मारपीट मे एक पक्ष से मुश्ताक 50 मजीद 45 जिबराईल 35 हाजी नैमूद्दीन 70 सलाऊद्दीन 60 इबादत 20 वर्ष व दूसरे पक्ष से असगर अली 65 दिलहसन 45 हकीमुद्दीन 22 एहसानुलहक 13 गूड्डू 40 रामविलास 40 रामवृक्ष 42 मुन्नी देवी 35 जयप्रकाश 35 वर्ष घायल हो गए।
थानाध्यक्ष चकरघट्टा राम उजागिर ने बताया कि दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर के अग्रिम कार्यवाही की जा रही है। गंभीर रूप से घायल होने वालों में मुश्ताक जिबराईल हाजी नैमूद्दीन सलाऊद्दीन इबादत को रेफर कर दिया गया है। एक पक्ष के लोग ग्रामीणों के साथ घायलों को लेकर मौके पर उच्चाधिकारियों के आने की मांग को लेकर अड़ गए। जिन्हें नौगढ थाने के सब इंस्पेक्टर धनंजय मिश्रा चौकी इंचार्ज मझगावां रामनयन व हमराहियों व यू पी डायल 100 नौगढ व चकरघट्टा के जवानों ने काफी समझा बुझाकर कर अस्पताल आने को राजी किया।

घायतो के ईलाज के दौरान कुछ लोगों ने तेज आवाज में आरोप प्रत्यारोप लगाना शुरू किया जिन्हें पुलिस की कड़ी फटकार के बाद शांत होना पडा़।

Ad Block is Banned