चिंगारी से लगी आग में दो परिवारों की गृहस्थी जलकर खाक

लेखपाल ने मौका मुआयना कर छतिपूर्ति का किया आकलन

By: Sunil Yadav

Published: 04 Jan 2018, 12:44 PM IST

चंदौली. जिले के दो अलग-अलग गांवों में आग लगने से दो परिवार की झोपड़ी समेत गृहस्थी जल गई। पहली धटना धीना थाना क्षेत्र के इनायतपुर गांव में मंगलवार की रात्रि में अलाव तापते वक्त निकली चिंगारी से घटी तो दूसरी घटना अलीनगर थाना क्षेत्र के चंदौली खुर्द गांव में घटी, जहां गांव निवासी राधे राम के रिहायसी मड़ई में आग लगने से घर गृहस्थी का सारा सामान जलकर नष्ट हो गया। वही बंधी गाय भी झुलस गई।

 

धीना थाना क्षेत्र के इनायतपुर गांव में मंगलवार की रात अलाव तापते वक्त चिंगारी से लगी आग में घर गृहस्थी का सारा सामान जल कर खाक हो गया। इसके बाद इस गलन भरी शीत लहर में परिवार खुले आसमान के नीचे जीवन यापन करने को मजबूर है। इनायतपुर निवासी कैलाश राजभर ने मंगलवार की रात्रि को ठंड से निजात पाने के लिए अलाव जला रखी थी इसी बीच उठी चिंगारी से मडईनूमा मकान धूं धूं कर जलने लगा। आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया ।आग की लपट उठती देखकर ग्रामीण कुछ करते इससे पहले ही आग गंभीर रूप से फैल चुकी थी। कैलाश राजभर ने बताया कि इस आग में 7 कुंतल.धान, 3 कुंतल.गेहूं, 2 कुंतल.चावल, २ हजार नकद के साथ बिस्तर,समेत सारा सामान जल कर खाक हो गया। वहीं घटना के बाद ग्राम प्रधान जलील अंसारी ने जिला प्रशासन से सहायता की मांग की है। प्रधान पुत्र मोहसिन द्वारा पीडित परिवार को दो कंबल सहित अन्य उपयोगी सामान मुहैया कराया गया। हल्का लेखपाल चंद्र भान सिंह मौके पर पहुंच कर क्षति पूर्ति का आकलन किया।


अलीनगर थाना क्षेत्र के चंदौली खुर्द गांव निवासी राधे राम के रिहायसी मड़ई में आग लग जाने से घर गृहस्थी का सारा सामान जलकर नष्ट हो गया और वहीं पास में बंधी गाय भी आग से झुलस गई।


अज्ञात कारणों से रात में लगी आग में विस्तार ,चावल ,गेहूं ,कपड़ा, चारपाई सहित घर गृहस्थी का सारा सामान जलकर नष्ट हो गया। जबकि वहीं बगल में बैठी गाय भी झुलस गई। आग की लपटे देख दौड़े ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन तब तक सब कुछ नष्ट हो चुका था।

 

Sunil Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned