मुगलसराय रेलवे स्टेशन : गोदाम की झाड़ियों में लगी आग, मची अफरा-तफरी

Ashish Shukla

Publish: Feb, 14 2018 11:24:43 PM (IST)

Chandauli, Uttar Pradesh, India
मुगलसराय रेलवे स्टेशन : गोदाम की झाड़ियों में लगी आग, मची अफरा-तफरी

घंटों मशक्कत के बाद कर्मचारियों ने पाया काबू

चंदौली. स्थानीय रेलवे स्टेशन के सामने स्थित सीनियर सेक्शन इंजीनियर टीआरडी के गोदाम में उगी झाड़ियों में बुधवार की दोपहर आग लग गई। जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में पहुंचे रेलवे के कर्मचारियों ने लगभग एक घंटे तक कड़ी मशक्कत कर किसी तरह आग पर काबू पाया।

गौरतलब है कि रेलवे के विभिन्न कार्यालयों के परिसर में साफ-सफाई नहीं होती है। जिसका नतीजा यह है कि कार्यालय परिसर और उसके समीप घास-फूस उग आए हैं। स्थानीय रेलवे स्टेशन के समीप दी मेंस कोऑपरेटिव के समीप टीआरडी के सीनियर सेक्शन इंजीनियर कार्यालय का गोदाम है। इसमें ट्रैक मेंटेनेन्स से जुड़े सामान रखे जाते हैं। गोदाम में नियम‌ित साफ-सफाई नहीं होने से घास-फूस ने झाड़ियों का रूप ले लिया है। इसमें अक्सर ही आग लगने की घटनाएं होती रहती हैं। बुधवार को कर्मचारी गोदाम में काम कर रहे थे। इसी बीच दोपहर करीब 12 बजे संदिग्ध परिस्थितियों में झाड़ियों में आग लग गया । आग की तेज लपटों को देख वहां हडकंप मच गया। कर्मचारियों ने शोर मचाया और लाठियों से पीट कर आग बुझाने का प्रयास किया। मोबाइल पर सूचना मिली तो अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। इसके बाद कर्मचारी फायर एक्सटिंग्विशर की सहायता से एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सके। घटना में किसी तरह की हानि की खबर नहीं है। एक घंटे तक गोदाम परिसर में अफरा तफरी मची रही और काम ठप रहा।

 


ट्रेन से गिरकर युवक जख्मी
मिर्जापुर-वाराणसी रेल रूट पर‌ सिकटिया गेट के पूर्व डीजल शेड के समीप बुधवार की सुबह किसी ट्रेन से गिरकर 28 वर्षीय अज्ञात युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। आरपीएफ ने एम्बुलेंस बुलाने के लिए फोन किया, लेकिन उसे पहुंचने में दो घंटे लग गए। सूचना पाकर पहुंचे आरपीएफ उपन‌िरीक्षक राजेश कुमार ने घायल को रेलवे मंडलीय लोको चिकित्सालय पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने घायल की हालत गंभीर देख वाराणसी रेफर कर‌ द‌िया। आरपीएफ के अनुसार युवक विक्षिप्त है।

 

By : Santosh Kumar

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned