scriptशॉर्ट सर्किट से डीएम कार्यालय में लगी आग, मचा हड़कम्प | Fire in the shot circuit in the dm office News in Hindi | Patrika News

शॉर्ट सर्किट से डीएम कार्यालय में लगी आग, मचा हड़कम्प

locationचंदौलीPublished: Jul 12, 2018 09:42:19 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

बिजली विभाग की अनदेखी, स्टोर रूम में रखा सामान जलकर खाक

Dm office

डीएम कार्यालय

चंदौली. जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट के स्टोर रुम में बुधवार की शाम बिजली की शार्ट सर्किट से डीएम कार्यालय में आग लग गई। जिससे स्टोर रुम और सभागार कक्ष में धुआं भर गया। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिग्रेड टीम ने घंटो प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। जानकारी पर एडीएम बच्चालाल, ओसी जेएल सरोज, एसडीएम सदर विकास सिंह नायब बृजेश कुमार भी मौके पर पहुंच गए। हालांकि अभिलेखागार के बगल में आग लगने के बाद भी कोई नुकसान नहीं होने पर अधिकारियों ने राहत ‌की सांस ली। एडीएम ने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच के लिए कमेटी का गठन किया जाएगा और दोषियों पर कार्रवाई होंगी। देर से पहुंचे बिजली विभाग के जेई घनश्याम को एडीएम ने जमकर फटकारा और कार्रवाई की चेतावनी दी।
बुधवार की शाम बिजली की शार्ट सर्किट के चलते डीएम कार्यालय के स्टोर रुम में आग लग गई। वहां तैनात होमगार्ड और कर्मचारियों ने इसकी सूचना विभागीय अधिकारियों की दी। आनन फानन में कोतवाली पुलिस और फायर ब्रिग्रेड की टीम मौके पर पहुंच गई। लेकिन आग स्टोर रुम के अंदर लगे होने के कारण सभी बेबस पजर आए। लोगों ने स्टोर रुम के खिड़की का शीशा तोड़कर पाईप पानी अंदर डाला तब आग कुछ कम हुई। इसके बाद मौके पर पहुंचे एडीएम बच्चालाल और ओसी जेएल सरोज ने कलेक्ट्रेट सभागार का दरवाजा खुलवाया और स्टारे रुम में लगी आग पर काबू करने के लिए फायर ब्रिग्रेड की टीम को अंदर भेजा। लोगों ने काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। स्टोर में रखी पुरानी कुर्सियां, बेड, सोफा और तिरपाल आग लगने से नष्ट हो गई। एडीएम ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। शार्ट सर्किट के चलते आग लगने की संभावना है। बताया कि अगलगी की घटना की जांच के लिए कमेटी का गठन किया जाएगा और दोषियों पर कार्रवाई होंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो