जुमे को देखते हुए शहर मे तैनात रही भारी फोर्स, हर तरफ रही शांति

डीएम और एसपी भी अलग अलग इलाको में लगातार भ्रमण करते रहे

By: Ashish Shukla

Updated: 03 Jan 2020, 05:06 PM IST

चंदौली. सीएए और एनआरसी को लेकर दो सप्ताह पहले हुई कई जिलो में हिंसा को देखते हुए इस बार चंदौली जिले में भी प्रशासन की सक्रियता दिखी। जिले में सुरक्षा को लेकर एहतियात बरतने की बात कही जा रही थी। शुक्रवार को शहर व कई इलाकों में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती पूरी तरह से की गई थी। डीएम और एसपी भी अलग अलग इलाको में लगातार भ्रमण करते रहे।

लोगों को जागरूक करने के लिए भी उठाये गए थे कई कदम

कई जिलों में लगातार हिंसक हो रही भीड़ को देखते हुए चंदौली जिले में प्रशासन ने लोगों को समझाने के लिए कई कदम उठाए थे। मौलवी मौलानाओं के जरिए शांति की अपील लोगों से की गई थी। कई इलाकों में पुलिस के लोगों ने जाकर जनता को समझाने का भी काम किया था। मस्जिदों के बाहर लोगों के हाथों में पोस्टर दिये गये थे साथ ही उनसे इसके बारे में पूरी तरह लसे स्पष्ट किया गया था कि ये कानून कहीं से भी मुसलमानों का अहित करने वाला नहीं है।

प्रशासन के कदम का असर दिखा साफ

लोगों को सीएए औऱ एनआरसी के बारे में बताने के लिए प्रशास ने जो काम किये थे उसका असर भी यहां साफ दिखा। शुक्रवार को जुमे की नमाज के वक्त लोगों ने आसानी से मस्जिदों में नमाज अदा किया औऱ बिना किसी परेशानी के वो अपने घरों को रवाना हो गये। जिलाधिकारा ने कहा कि किसी तरह की अशांति फैलाने की कोशिश किसी ने नहीं किया है।

Ashish Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned