गंगा में बाढ़, घाट पर बने चेंजिंग रूम डूबे, सुरक्षित ठिकानों की तलाश में जुटे तटवर्ती

गंगा में बाढ़, घाट पर बने चेंजिंग रूम डूबे, सुरक्षित ठिकानों की तलाश में जुटे तटवर्ती
बाढ़ में डूबा चेंजिंग रूम

Mohd Rafatuddin Faridi | Publish: Aug, 19 2019 04:54:23 PM (IST) Chandauli, Chandauli, Uttar Pradesh, India

कई गांवों में बढ़ा कटान का खतरा।

चंदौली. लगातार हो रही बारिश के चलते गंगा का जलस्तर बढ़ता ही चला जा रहा है। रौद्र रूप लेती गंगा से तटवर्तियों में खौफ है। रविवार की रात जलस्तर में बढ़ोत्तरी पांच फीट की हो गयी, जिसके बाद तटवर्ती सुरक्षित ठिकानों की तलाश में जुट गए हैं। बलुआ घाट पर बने दोनों चेंजिंग रूम आधे से ज्यादा डूब चुके हैं। दूसरी तरफ जिन इलाकों में गंगा पानी भरा है, वहां विषैले जानवरों का खतरा भी बढ़ गया है।

 

Flood

 

शुक्रवार को जहां बलुआ घाट पर बने दोनों नए व पुराने चेंजिंग रूम पानी छू रहे थे वहीं रविवार को दोनों आधे से ज्यादा डूब गए। सकलडीहा तहसील क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले गंगा के तटवर्ती गांव कांवर, महुआरी खास, विषुपुर, महुअरिया, सराय, बलुआ, डेरवा, महुअर कला, विजयी के पूरा, गणेश का पुरा, टांडाकला, बड़गांवा, तीरगांवा, हसनपुर, नादी निधौरा आदि गांवों के ग्रामीणों को गंगा में बढ़ से कटान कीचिंता सताने लगी है। जिन इलाकों में बाढ़ का पानी आया है वहां विषैले जानवरों का खौफ भी लोगों में है। तटों पर झुग्गी-झोंपड़ियों में रहने वाले रात जागकर बिताने को मजबूर हैं।

By Santosh Jaiswal

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned