scriptडीडीयू जंक्शन से जीआरपी ने दो हथियार तस्करों को पकड़ा, भारी संख्या में असलहा बरामद | Grp arrested two arms smugglers from Deen Dayal Upadhayay Junction | Patrika News

डीडीयू जंक्शन से जीआरपी ने दो हथियार तस्करों को पकड़ा, भारी संख्या में असलहा बरामद

locationचंदौलीPublished: Feb 17, 2020 04:08:29 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

दोनों आरोपी कोयले के कारोबार से जुड़े हैं, राजनीतिक दल से कनेक्शन भी आ रहा सामने

arms smuggler arrested

हथियार तस्कर गिरफ्तार

चंदौली. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर चेकिंग के दौरान जीआरपी को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से असलहे की एक बड़ी खेप बरामद हुई है।आरोपी असलहे की यह खेप दो बैग में छिपाकर बिहार के हजारीबाग से यूपी के मुरादाबाद ले जा रहे थे । जीआरपी ने इंटेलिजेंस, ATS और अन्य एजेंसियों को इस संबंध में सूचना दी है ।

पिछले एक सप्ताह से जीआरपी के उच्चाधिकारियों के आदेश पर दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर बड़े पैमाने पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था, इस दौरान स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 3/4 पर दो युवक बैग लिए संदिग्ध अवस्था में जीआरपी टीम को दिखाई दिए। घेराबंदी कर जब दोनों संदिग्धों के बैग की तलाशी ली गयी तो जीआरपी इंस्पेक्टर सहित टीम के होश उड़ गए। बैग में बड़ी संख्या में असलहा भरा हुआ था, जीआरपी टीम ने दोनों आरोपितों को हिरासत में लिया और जीआरपी कोतवाली ले आई । जब असलहों की गिनती की गई तो 24 पिस्टल और 48 मैगजीन बरामद हुए ।
जीआरपी की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वो असलहों की खेप झारखंड के हजारीबाग से यूपी के मुरादाबाद ले जा रहे थे । दोनों आरोपी झारखंड के गिरिडीह के रहने वाले है और दोनों एक ही परिवार के है । मो. जमालुद्दीन चाचा है जबकि मो. सलीम भतीजा है। पूछताछ में दोनों ने जीआरपी को बताया कि दोनों पहली बार इस काम को कर रहे हैं, हालांकि जीआरपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए बहुत सी जानकारी सुरक्षा की दृष्टि से साझा नहीं की है।
जीआरपी सीओ अखिलेश राय ने बताया कि ये जीआरपी के लिए बड़ी सफलता है, पूरे मामले में जांच चल रही है और जल्द ही पूरे नेटवर्क का खुलासा कर दिया जाएगा। वही जीआरपी ने सभी सुरक्षा एजेंसियों को बरामदगी की सूचना दे दी गयी है। दोनों आरोपी झारखंड विकास मोर्चा से जुड़े होने की बात सामने आई है और दोनों आरोपी कोयले के कारोबार से जुड़े होना बताया जा रहा है ।
BY- SANTOSH JAISWAL

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो