scriptGRP ने मुसीबत में फंसे बुजुर्ग की ऐसे बचाई जान, पूरी कहानी जानकर इन पुलिसकर्मियों को आप भी करेंगे सैल्यूट | GRP Find out Old man with in two days after missing from family | Patrika News

GRP ने मुसीबत में फंसे बुजुर्ग की ऐसे बचाई जान, पूरी कहानी जानकर इन पुलिसकर्मियों को आप भी करेंगे सैल्यूट

locationचंदौलीPublished: Dec 17, 2018 07:09:24 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

14 दिसम्बर को डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस से अनजाने में दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन उतर गये थे बुजुर्ग

Missing old man found

लापता बुजुर्ग को जीआरपी ने ढूंढ़ा

चंदौली. यूपी के पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन में जीआरपी का मानवीय पहलू सामने आया है। जहां GRP टीम के जवानों ने दो दिन के अथक प्रयास के बाद यात्रा के दौरान अपने परिजनों से बिछड़े 85 साल के बुजुर्ग को उनके परिवार से मिलवाया। जवान के इस इंसानियत पर बुजुर्ग के परिवार वाले GRP टीम की तारीफ और आभार व्यक्त कर रहे है।
मिली जानकारी के अनुसार शिलांग के रहने वाले 85 साल के बुजुर्ग जगदीश प्रसाद अग्निहोत्री अपने परिजनों के साथ 14 दिसम्बर को डिब्रूगढ़ राजधानी से कानपुर जा रहे थे। जब देर रात ट्रेन पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर रूकी थी। तब बुजुर्ग गलतफहमी में स्टेशन पर उतर गए। जब तक बुजुर्ग कुछ समझ पाते तब तक ट्रेन चल दी। उधर बाकी परिजनों की जब नींद खुली तो उन्होंने देखा कि जगदीश अग्निहोत्री अपनी सीट पर नहीं थे। पहले तो परिजनों ने उन्हें ट्रेन पर खोजा। लेकिन जब बुजुर्ग उनकों नहीं मिले तो उन्होंने इस बात की सूचना ट्रेन में स्कॉर्ट कर रही पुलिस को दी।
सूचना मिलते ही पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन की जीआरपी के जवान हरकत में आ गए। GRP जवानों ने दो दिन की कड़ी मशक्कत के बाद वाराणसी से इस बुजुर्ग को खोज निकाला। परिजन अपने बुजुर्ग को पाकर बहुत खुश हुए। परिजनों ने पूरी जीआरपी टीम को माला पहनाकर सम्मानित किया और कहा कि हर लोग अपने मन में पुलिस की गलत छवि बना कर रखे हैं, लेकिन जीआरपी टीम ने जो हमारे लिए किया है उससे उन्होंने पुलिस के प्रति हमारा सोच भी बदल दिया है।
BY- SANTOSH JAISWAL

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो