100 परिवार नारकीय जीवन जीने को मजबूर, आदेश के बाद भी दबंगों ने नहीं हटाया अतिक्रमण

100 परिवार नारकीय जीवन जीने को मजबूर, आदेश के बाद भी दबंगों ने नहीं हटाया अतिक्रमण

Sunil Yadav | Publish: Sep, 07 2018 02:11:58 PM (IST) Chandauli, Uttar Pradesh, India

ग्रामीणों ने जिला प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

चंदौली. धानापुर थाना क्षेत्र के फूलपुर परसादपुर में बरसाती पानी के निकासी के मार्ग को दबंगों द्वारा चार-पांच साल से अवरुद्ध किए जाने से गांव के ही सौ परिवारों का जीवन नारकीय हो गया है। तहसीलदार के आदेश के बावजूद दबंगों ने जल निकासी मार्ग का अवरोध नहीं हटाया। वहीं शुक्रवार को क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रतिनिधि आनंद कुमार मन्नू के नेतृत्व में ग्रामीणों ने जिला प्रशासन के खिलाफ ग्रामीणों ने गांव में ही विरोध प्रदर्शन करते हुए कार्रवाई की मांग किया।

ग्रामीणों का कहना है कि घुरगढ्ढ़े के जमीन पर अवैध रूप से मकान बनाकर जलनिकासी हेतु पी0डब्ल्यू0डी0 द्वारा बनाई गई पुलिया को मिट्टी से ढ़क दिया गया है। जिससे बिगत पांच वर्षों से ग्रामीण बारिश के महीनें में सड़े पानी में रहने को विवश रहते है। गंदगी के कारण हर वर्ष बीमारी फैल जाती है। पानी लगने से लगभग 50 बीघा धान की खेती प्रभावित हो जाती है । इस रास्ते से दर्जनों गांवों के लोगों का आना जाना है । गांव के नवनिहाल बच्चों का महीनों से स्कूल का आना जाना बाधित है । ग्रामीणों का कहना है कि समस्या को लेकर कई बार उच्चाधिकारियों से मिल चुके है। लेकिन अब तक कार्रावई नहीं हुई।


वहीं इस मामले में रमेश चंद्र पांडेय का कहना है इस पूरे प्रकरण को कई बार तहसील दिवस के मौके पर उच्चाधिकारियों को अवगत कराने के बाद भी उचित कार्यवाही नहीं होने के कारण 18 सितम्बर 2017 को मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की गयी थी। जिसका संज्ञान लेते हुये सक्षम अधिकारियों को आदेशित हुआ। अधिकारियों ने लेखपाल व कानूनगो संग 26 सितम्बर 17 को स्थलीय निरीक्षण करके अतिचारी चंदन पांडेय के खिलाफ धारा 67(1)के तहत मुकदमा पंजीकृत कर दिया गया ।


तदोपरांत तहसीलदार सकलडीहा ने 26 जुलाई 2018 को न्यायालय में सुनवाई के दौरान अतिचारी के खिलाफ अर्थ दंड व बाउंड्रीवाल गिरवाने का आदेश पारित हुआ । बावजूद अभी तक बाउंड्रीवाल नहीं गिरायी गयी। ग्रामीणों का कहना है कि एक सप्ताह के अंदर घूर गढ्ढ़े पर बना अतिक्रमण नहीं हटा तो वह तहसील गेट पर धरना देने को बाध्य होंगे ।


इस दौरान संतोष पांडेय, दयासागर विश्वकर्मा, रमेश पांडेय, बबलू पांडेय, राजनाथ शर्मा, शम्भू यादव, नागे यादव, पुनवासी राम,राजनाथ राम,कुबेर राम ,मनीष पांडेय,रामकेवल राम,खरपत्तू विश्वकर्मा, सत्यदेव विश्वकर्मा,गोलू पांडेय,मृत्युंजय विश्वकर्मा,सुभम पांडेय समेत दर्जनों ग्रामीण मौजूद रहे।

By- संतोष जायसवाल

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned