scriptयूपी में रेलवे ट्रैक पर गिरा हाइड्रा केन, मची अफरातफरी, रेल परिचालन भी बाधित | Hydra crane fall down on railway track in Up chandauli | Patrika News

यूपी में रेलवे ट्रैक पर गिरा हाइड्रा केन, मची अफरातफरी, रेल परिचालन भी बाधित

locationचंदौलीPublished: Jan 11, 2019 07:35:22 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

आनन फानन में राहत और बचाव टीम को मौके पर भेजा गया।

Hydra crane fall down

रेलवे ट्रैक पर गिरा हाइड्रा केन

चंदौली. दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन के पास मटकुट्टा इलाके में रेलवे ट्रैक पर निर्माणाधीन रोड ओवर ब्रिज (ROB) के पिलर की फ्रेम उठाने के दौरान ज़मीन गीली होने के कारण असंतुलित होकर एक हाइड्रा क्रेन रेलवे ट्रैक पर गिर गया । जिसकी वजह से ट्रैक के ऊपर से गुजरने वाला ओएचई वायर भी क्षतिग्रस्त हो गया। राहत की बात यह रही कि इस हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुआ। घटना शुक्रवार शाम पांच बजे के आसपास की बताई जा रही है।
हादसे के बाद हावड़ा-गया-नई दिल्ली रेल रुट की अप लाइन बाधित हो गई और आधा दर्जन से ज्यादा ट्रेनें जहां तहां रोक दी गई । इस रूट पर चार घंटे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित होने की आशंका है। उधर इस दुर्घटना की सूचना मिलते ही रेल महकमे में हड़कंप मच गया। आनन फानन में राहत और बचाव टीम को मौके पर भेजा गया। राहत दल ने दूसरी क्रेन मंगाकर रेलवे ट्रेक पर गिरे क्रेन को ट्रैक से हटाया। साथ ही टावर वैगन मंगाकर ओएचई वायर की मरम्मत शुरू कराई गई ।
दरअसल दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन गया रुट पर मटकुट्टा रेलवे क्रासिंग के पास एक आरओबी का निर्माण कराया जा रहा है । इसी काम में लगा हाइड्रा क्रेन आरओबी के पिलर के ढांचे को सेट कर रहा था, तभी अचानक असंतुलित होकर हाइड्रा रेलवे ट्रैक पर गिर गया । रेल अधिकारियों के अनुसार हादसा के कारणों का पता जांच के बाद ही चल पाएगा। वही हादसे के बाद एहतियात के तौर पर मटकुट्टा रेलवे क्रॉसिंग बंद कर दिया गया, जिससे मुग़लसराय-सकलडीहा मार्ग पर दोनों तरफ की सड़क पर लंबा जाम लग गया और लोग परेशान हो गए।
BY- SANTOSH JAISWAL

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो