scriptजानिये कौन हैं पूर्व सपा विधायक रूबी प्रसाद जिन्हें रॉबर्ट्सगंज लोकसभा से बनाया है प्रत्याशी | Know About Rubi Prasad Who shivpal Yadav party Lok Sabha Candidate | Patrika News

जानिये कौन हैं पूर्व सपा विधायक रूबी प्रसाद जिन्हें रॉबर्ट्सगंज लोकसभा से बनाया है प्रत्याशी

locationचंदौलीPublished: Apr 11, 2019 10:45:14 pm

कभी इन पर लगा था फर्जी प्रमाण पत्र के सहारे विधायक बनने का आरोप।

Rubi Prasad

रूबी प्रसाद

सोनभद्र. यूपी के सोनभद्र जिले की रॉबर्ट्सगंज लोकसभा सीट पर शिवपाल सिंह यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने अपना उम्मीदवार बदल दिया है। प्रसपा ने इस बार सीट से समाजवादी पार्टी की पूर्व विधायक रूबी प्रसाद को अपना उम्मीदवार बनाया है। रूबी प्रसाद फर्जी प्रमाण पत्र के जरिये विधायक बनने का आरोप भी लग चुका है।
Shivpal yadav List

रूबी प्रसाद समाजवादी पार्टी के टिकट पर सोनभद्र जिले की 403 नंबर दुद्धी विधानसभा से 2012 में चुनाव जीतकर विधायक बनी थीं। रानीगंज बिहार की रहने वाली रूबी प्रसाद की शादी सोनभद्र के डॉक्टर एच प्रसाद से हुई थी। पॉलिटिक्स में इंटरेस्ट के चलते निर्दल विधायक का चुनाव कांग्रेस के समर्थन से निर्दल लड़ा और जीत गयीं। इसके बाद उन्होंने सत्ताधारी दल समाजवादी पार्टी का दामन था लिया। रूबी प्रसाद एक बार सर्वश्रेष्ठ विधायक का पुरस्कार प्राप्त कर चुकी हैं। इसके अलावा अमेरिका में तत्कालीन फर्स्ट लेडी ऑफ अमेरिका मिशेल ओबामा के हाथों वोमेन इम्पॉवरमेंट के लिये सम्मानित हुई थीं। इन पर फर्जी प्रमाण पत्र का आरोप भी लगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो