scriptयूपी के सोनभद्र में कम्बल वितरण में मची भगदड़, कई महिलाएं घायल | many women injured after stampede During Blanket distribution | Patrika News

यूपी के सोनभद्र में कम्बल वितरण में मची भगदड़, कई महिलाएं घायल

locationचंदौलीPublished: Jan 19, 2019 03:34:43 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

दो चरणों में होना था कम्बल वितरण, इस वजह से मची भगदड़

 stampede During Blanket distribution

stampede During Blanket distribution

सोनभद्र. यूपी के सोनभद्र में कम्बल वितरण के दौरान भगदड़ मच गई। जिसमें लगभग दर्जनों महिला और पुरूष घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने घायलों को हिंडालकों अस्पताल पहुंचाया। घायलों की स्थिति सामान्य है। घायलों का कहना है कि हम लोग कम्बल लेने आए थे लेकिन भीड़ बढ़ गई । जो कम्बल लेने के लिए एक दूसरे पर चढ़ने लगे जिससे यह दुर्घटना हुई है। वहीं पुलिस का कहना है कि नगर पंचायत अध्यक्ष द्वारा कम्बल वितरण के लिए कोई अनुमति नहीं लिया गया था। अधिक भीड़ होने के कारण भगदड़ मची है।

बता दें कि कड़कड़ाती ठंड को देखते हुए समाजसेवी संस्थाओं और समाजसेवियों सहित जिला प्रशासन की ओर से गरीब व असहाय लोगों में कम्बल वितरण का कार्यक्रम नगर पंचायत रेनुकूट के कार्यालय में चल रहा था। कम्बल वितरण दो चरण में होना था। गुरूवार को प्रथम चरण का कम्बल वितरण किया जा रहा था और भीड़ को बाहर निकालने के लिए गेट खोला गया तो प्रथम चरण और दूसरे चरण की भीड़ अंदर बाहर होने लगी। जिसमें अत्यधिक भीड़ हो गई। दूसरे चरण की भीड़ कम्बल पाने की चाह में आगे घुस गए। जिससे अचानक भगदड़ मच गई। जिसमें लगभग एक दर्जन महिला व पुरुष घायल हो गए। इस भगदड़ पर नगर पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि कम्बल वितरण का कार्यक्रम प्रतिवर्ष किया जाता है और इसकी जानकारी जिला प्रशासन को दे दिया जाता है।
BY-Santosh Jaiswal

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो