scriptशहीद के 2 साल के बेटे ने ऐसे दी पिता को श्रद्धांजलि, आखिरी बार करना चाहा प्यार… | Martyr Awadhesh Yadav 2 Year old son tribute to Father on Funeral | Patrika News

शहीद के 2 साल के बेटे ने ऐसे दी पिता को श्रद्धांजलि, आखिरी बार करना चाहा प्यार…

locationचंदौलीPublished: Feb 16, 2019 07:59:12 pm

पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए CRPF के जवान अवधेश यादव की अंतिम यात्रा में उमड़ा हुजूम। नम आंखों से दी गयी अंतिम विदायी।

Martyr Son

शहीद का बेटा

चंदौली . पत्नी शिल्पी यादव शहीद पति के अंतिम दर्शन के लिये आयी तो रोते-रोते बेहोश हो गयी। दो दिनों से खुद को रोके पिता हरिकेश यादव ने जब बेटे को ताबूत में लेटे देखा तो खुद को रोक नहीं पाए और फफककर रो पड़े। भाई का भी रो-रोकर बुरा हाल था। पर जब शहीद अवधेश यादव का दो साल का बेटा पिता के अंतिम दर्शन को देखने पहुंचा तो मंजर रुलाने वाला था। दादा की गोद में हाथ में एक माला पकड़े जब पिता के पार्थिव शरीर तक पहुंचा तो कुछ देर बालमन कुछ सोचने लगा, फिर झुककर पिता को प्यार करना चाहा। दादा ने मदद की तो नन्हें हाथों से पिता के शरीर पर माल्यार्पण किया। यह देश हर किसी की आंख भर आयी और लोग रोने लगे। बच्चा भी रोने लगा, लेकिन लोगों को शहीद अवधेश यादव अमर रहें के नारे लगाते देख वह भी नन्हें हाथें की मुटि्ठयां भींचकर उठाने लगा।
Martyr Son
 

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों के हमले में शहीद हुए चंदौली के बहादुरपुर गांव निवासी शहीद अवधेश यादव की अंतिम शवयात्रा लोगों के दिलों को चीर गयी। रोती आंखें और गुस्से में मुटि्ठयां भींचे हजारों की भीड़ अंतिम यात्रा में शामिल हुई। मंत्री, सांसद, विधायक और नेतागण सभी ने शहीद को पुष्प अर्पित किये। पिता हरिकेश यादव ने बेटे को मुखाग्नि दी। उन्होंने बेटे की शहादत पर नाज किया।
By Santosh jaiswal

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो