scriptशहीद पति अवधेश यादव को श्रद्दांजलि देने पहुंची पत्नी हुई बेहोश, पैर छूने से पहले ही गिर गई | martyr wife shilpi unconscious condition in last farewell | Patrika News

शहीद पति अवधेश यादव को श्रद्दांजलि देने पहुंची पत्नी हुई बेहोश, पैर छूने से पहले ही गिर गई

locationचंदौलीPublished: Feb 16, 2019 06:21:22 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

गंगा किनारे शक्ति घाट पर पिता हरिकेश यादव ने बेटे को मुखाग्नि दी

up news

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद अवधेश कुमार यादव का पार्थिव शरीर शनिवार की सुबह पहुंचा तो लोगो की भारी भीड़ उमड़ी रही। बहादुरपुर गांव में पहुंचे लोगों के चेहरे पर अपने लाल को खोने का गुस्सा था तो बूढ़े मां बाप के आंखों में आंसू और सीने में दर्द। सीआरपीएफ की टुकड़ी तिरंगा में लिपटा शहीद का पार्थिव शरीर पहुंचे तो चित्कार मच गया

चंदौली. जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद अवधेश कुमार यादव का पार्थिव शरीर शनिवार की सुबह पहुंचा तो लोगो की भारी भीड़ उमड़ी रही। बहादुरपुर गांव में पहुंचे लोगों के चेहरे पर अपने लाल को खोने का गुस्सा था तो बूढ़े मां बाप के आंखों में आंसू और सीने में दर्द। सीआरपीएफ की टुकड़ी तिरंगा में लिपटा शहीद का पार्थिव शरीर पहुंचे तो चित्कार मच गया। राजकीय सम्मान के साथ शहीद को गार्ड ऑफ ऑनर और श्रृद्धांजलि दी गई। गांव के ही गंगा किनारे शक्ति घाट पर पिता हरिकेश यादव ने बेटे को मुखाग्नि दी तो हर आंखों से आंसुओं की धार श्रद्धांजलि का सबका अपना अपना तरीका रहा, जिसमे कोई उनका फोटो लिये तो कोई तिरंगा लिए राह देख रहा था।
जिले में दाखिल होते ही पार्थिव शरीर के दर्शन को जगह लोगों की भीड़ उमड़ी रही, जिससे मंजिल तक पहुंचने में विलम्ब हुआ। पड़ाव चौराहे पर पार्थिव शरीर पहुंचा तो पीछे हजारों की भीड़ साथ हो ली। हर किसी के दिलों में क्रोध की ज्वाला दहकती नजर आ रही थी। सीआरपीएफ डीआईजी जे राजेंद्रम और कमांडेंट राजीव चौधरी ने शव को कंधा दिया।
इसके बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्रनाथ पांडेय, जिला प्रभारी मंत्री जयप्रकाश निषाद, पूर्व सपा सांसद रामकिशुन यादव, पूर्व भाजपा एमएलसी लक्ष्मण आचार्य, विधायक सुशील सिंह, डीएम नवनीत सिंह चहल, एसपी संतोष सिंह, पूर्व जिपं सदस्य शिवशंकर पटेल, जिपं सदस्य जयप्रकाश यादव, पहलवान नामवर सिंह आदि ने पुष्प गुच्छ अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। लोगों के लिए सबसे दुखद पल वो था जब पत्नी शिल्पी यादव पति को पुष्प अर्पित करने के लिए लाईं गई। पत्नी जैसे ही पहुंची वो तिरंगे में लिपटे पति के शव को देख बेहोश हो गई। शिल्पी को कब पता था कि जिंदगी भर का साथ निभाने का वादा करने वाला सीआरपीएफ का जवान अवधेश उसकी जिंदगी से हमेशा के लिए चला जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो