scriptईंट पर लगने वाली रॉयल्टी को खत्म करने की मांग को लेकर सीएम से मुलाकात | Meeting with CM demand to eliminate royalty on brick | Patrika News

ईंट पर लगने वाली रॉयल्टी को खत्म करने की मांग को लेकर सीएम से मुलाकात

locationचंदौलीPublished: Jul 21, 2018 09:58:58 pm

Submitted by:

Sunil Yadav

टाईल्स निर्माता संघ के पादाधिकारियों की सीएम से ये पांचवी मुलाकात
 

ईंट पर लगने वाली रॉयल्टी को खत्म करने की मांग को लेकर सीएम से मुलाकात

ईंट पर लगने वाली रॉयल्टी को खत्म करने की मांग को लेकर सीएम से मुलाकात

चंदौली. अखिल भारतीय ईंट व टाईल्स निर्माता संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रतन कुमार श्रीवास्तव ने संघ के लोगो के साथ शुक्रवार को लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री के आवास पर पहुंच कर पांचवी बार रॉयल्टी माफ करने की माँग की। मुख्यमंत्री ने इस विषय पर संबंधित विभाग से वार्ता कर माफ करने का पुनः आश्वासन दिया।

रतन कुमार की माने तो जल्द ही पूरे प्रदेश में प्रति ईंट भट्टो की लगने वाली लगभग डेढ़ लाख से लेकर साढ़े चार लाख रुपये की रायल्टी माफ कर दिए जाने का सीएम ने आश्वासन दिया । उन्होंने ने बताया कि मिट्टी खनन को लेकर हो रही परेशानियों के बाबत भी चर्चा की गई।
उन्होंने बताया कि ईंट भट्टो की समस्याओं को लेकर संघ के लोगों की मुख्यमंत्री से पांचवी है। लेकिन शिवाय आश्वासन के कुछ नहीं मिला। कमेटी के लोगों ने औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना से भी इस विषय पर वार्ता की । सरकार द्वारा किए गए वादे के हिसाब से जो प्रदेश में प्रति भट्ठा डेढ़ लाख से साढ़े चार लाख रॉयल्टी के रूप में प्रति वर्ष अदा करना पड़ता है। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी जी ने बीते तीन माह पहले वादा किया था कि यदि ईट निर्माता ईट का रेट कम कर दें तो उनसे ली जाने वाली रायल्टी पूर्ण रूप से समाप्त कर दी जाएगी।

जिसके बाद ईंट निर्माताओं ने ₹300 प्रति हजार के हिसाब से ईट का रेट कम तो कर दिया। बवजूद इसके सरकार की तरफ से रायल्टी हटाने की कोई पहल नहीं की गई। इससे लोगों मे मायूसी है। श्रीवास्तव ने कहा कि बड़ी उम्मीदों के साथ हम लोग सीएम से मिले है। उन्होंने पूर्ण रूप से आश्वासन भी दिया है। उम्मीद है जल्द ही इस पर विचार कर समस्या का निदान कर दिया जाएगा। इस दौरान ओमप्रकाश सिंह, अतुल सिंह गोपी श्रीवास्तव श्रीराम वर्मा, अवधेश कुमार, अंकुश यादव,त्रिलोकी नाथ,आदि लोग उपस्थित रहे।

By- संतोष जायसवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो