scriptदो दिन से गायब छात्र का शव कुएं में मिला तो सड़क पर उतरे सपाई, आरोपी के घर की तोड़फोड़ | Missing Student Found Dead in Well Samajwadi Party Protest on Road | Patrika News

दो दिन से गायब छात्र का शव कुएं में मिला तो सड़क पर उतरे सपाई, आरोपी के घर की तोड़फोड़

locationचंदौलीPublished: Aug 31, 2020 02:40:22 pm

यूपी के चंदौली में दो दिन से लापता छात्र का शव कुएं में मिलने के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और उस दोस्त के घर पर तोड़फोड़ की जिसका फोन आने पर मृतक घर से गया था। समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद, विधायक व जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में धरना, प्रदशर्न शुरू हो गया।

Missing Student Found Dead

लापता छात्र की मिली लाश

चंदौली. यूपी के चंदौली जिले में दो दिन से लापता एक छात्र का शव सोमवार की सुबह कुएं में मिलने के बाद लोग आक्रोशित हो गए। लापता होने से ठीक पहले आखिरी बार जिस दोस्त ने फोन कर उसे बुलाया था उसके घर पर ग्रामीणों ने तोड़फोड़ की। गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त कर दीं। पूर्व सांसद रामकिशुन यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी के नेता व आक्रोशित ग्रामीण सड़क पर उतर गए। सूचना मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे और जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए हंगामा खत्म कराया। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजकर घटना की जांच-पड़ताल में जुट गई है। बता दें कि परिजनों ने रविवार को ही छात्र के अपहरण की आशंका जताते हुए पुलिस को तहरीर दी थी।

 

चंदौली जिले के सकलडीहा के चतुर्भुजपुर गांव निवासी बीए फाइनल ईयर का छात्र अनमोल यादव शनिवार की रात से लापता था। उसके भाई के मुताबिक रात को खाना खाते समय उसे गांव के ही एक दोस्त का फोन आया, जिसके बाद वह खाना छोड़कर बाहर निकल गया। देर रात तक नहीं लौटा तो परिजनों को चिंता हुई। इधर-उधर पता किया, लेकिन कुछ पता नहीं चला तो रविवार को परिजनों ने अपहरण की आशंका जताते हुए पुलिस को तहरीर दी।

 

उधर सोमवार की सुबह उस समय हड़कम्प मच गया जब गांव के सिवान की तरफ मंदिर के नजदीक महिलाओंं ने एक कुएं में अनमोल की लाश उतरायी देखी। इसकेाद वहां भीड़ लग गई। उधर घटना की खबर गांव में आग की तरह फैल गई। छात्र अनमोल का शव मिलने के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने उसके उस दोस्त के घर पर जमकर तोड़फोड़ की जिसका फोन आने पर अनमोल घर से निकला था। युवक के दरवाजे पर खड़ी गाड़ी और मालवाहक वाहन आदि को क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

 

उधर इस घटना के बाद पूर्व सांसद रामकिशुन यादव, सकलडीहा से सपा विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव और सपा जिलाध्यक्ष सत्य नारायण राजभर समेत बड़ी तादाद में सपाई वहां पहुंच गए। सपाईयाें और आक्रोशित ग्रामीणों ने वहां प्रदशर्न शुरू कर दिया और धरने पर बैठ गए। खबर लगते ही एएसपी प्रेमचंद, सीओं भवनेश चिकारा और कोतवाल वंदना मिश्रा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। आंदोलन कर रहे ग्रामीणों और सपाइयों को समझाने की कोशिश की गई, लेकिन वो मौके पर पुलिस अधीक्षक को बुलाने, हत्या का मुकदमा दर्ज करने व आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग पर अड़ गए। करीब तीन घंटे बाद चंदौली पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की जांच कर जल्द से जल्द कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए प्रदशर्न को खत्म कराया।

By Santosh Jaiswal

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो