scriptUP: राजधानी एक्सप्रेस में महिला और नाबालिग लड़की से छेड़खानी | Molestation with women and minor girl in Rajdhani Express in Up | Patrika News

UP: राजधानी एक्सप्रेस में महिला और नाबालिग लड़की से छेड़खानी

locationचंदौलीPublished: Jan 02, 2020 05:23:39 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

पीड़िता की लिखित शिकायत पर जीआरपी ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया ।

चंदौली. राजधानी एक्सप्रेस भी अब महिलाएं के यात्रा करने के लिए सुरक्षित नहीं रह गई है । राजधानी एक्सप्रेस में आए दिन महिलाओं के साथ छेड़खानी और दुर्व्यवहार की घटनाएं सामने आती रहती है । ताजा मामला भुवनेश्वर राजधानी और हावड़ा नई दिल्ली राजधानी में सामने आया है । जिसमें एक नाबालिग सहित एक महिला के साथ छेड़खानी की घटना को अंजाम दिया गया है । ट्रेन के दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पहुंचने पर पीड़ितों ने जीआरपी में लिखित शिकायत दी । जिस पर कार्रवाई करते हुए दीनदयाल उपाध्याय जीआरपी ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया । वहीं दोनों मुकदमे मिर्ज़ापुर और प्रयागराज के संबंधित जीआरपी थानों को ट्रांसफर किया जा रहा है ।

मिली जानकारी के अनुसार 12302 नई दिल्ली-हावड़ा राजधानी में अपने परिजनों संग यात्रा कर रही एक महिला के साथ चलती ट्रेन में मिर्ज़ापुर के पास एक युवक ने शराब के नशे में छेड़खानी की । पीड़िता ने तत्काल इसकी सूचना ट्रेन में सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ एस्कॉर्ट टीम को दिया । जिस पर कार्रवाई करते हुए एस्कॉर्ट टीम ने आरोपी को हिरासत में ले लिया और ट्रेन के दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पहुंचने पर जीआरपी को आरोपियों को सौप दिया ।
वहीं 22824 नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी में अपने परिवार संग यात्रा कर रहे 14 वर्षीय नाबालिग के साथ प्रयागराज के पास चलती ट्रेन में लगभग 52 वर्षीय अधेड़ ने छेड़खानी की । नाबालिग के परिजन ने तत्काल इसकी सूचना ट्रेन में सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ स्कॉर्ट टीम को दी । एस्कॉर्ट टीम ने तत्काल आरोपी को हिरासत में ले लिया और ट्रेन जब दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पहुंची तो कंट्रोल की सूचना पर पहुंची दीनदयाल उपाध्याय जीआरपी को आरोपी को सौंप दिया । दोनों घटनाओ में आरोपियों ने शराब पी रखी थी ।
दीनदयाल उपाध्याय जीआरपी प्रभारी आर पी सिंह ने बताया दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है । पीड़ितों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है । वहीं नाबालिग के मामले में आरोपी अधेड़ पर पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है । नई दिल्ली- हावड़ा राजधानी में हुए घटना के मामले का मुकदमा दर्ज कर मिर्जापुर जीआरपी को ट्रांसफर कर दिया । वही भुवनेश्वर राजधानी में हुए छेड़खानी के मामले को दर्ज कर मुकदमे को प्रयागराज जीआरपी को ट्रांसफर किया जा रहा है ।
BY- SANTOSH JAISWAL

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो