scriptअब भगवा रंग में रंग रंगा मुगलसराय रेलवे स्टेशन, पांच अगस्त से कहलाएगा पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन | Mughalsarai railway station Renamed and now Coloured in Saffron Colour | Patrika News

अब भगवा रंग में रंग रंगा मुगलसराय रेलवे स्टेशन, पांच अगस्त से कहलाएगा पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन

locationचंदौलीPublished: Aug 01, 2018 03:07:30 pm

अमित शाह पांच अगसत को रेल मंत्री पीयूष गोयल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में करेंगे नए नाम का उद्घाटन।

Mughalsarai Station bhagwa

मुगलसराय रेलवे स्टेशन भगवा

चन्दौली. आगामी पांच अगस्त को अमित शाह , रेल मंत्री पीयूष गोयल और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में एक भव्य कार्यक्रम में मुगलसराय रेलवे स्टेशन के नए नामकरण ‘पं. दीन दयाल उपाध्याय जं.’ का उद्घाटन करेंगे। अमित शाह के आने कार्यक्रम की जोरों शोरों से तैयारियां की जा रही हैं। मुगलसराय रेलवे स्टेशन का केवल नाम नहीं बदला गया है बल्कि नाम बदलने के बाद अब पं. दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन को भगवा रंग में रंगा जा रहा है। पांच अगस्त को नए नामकरण का उद्धाटन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रेल मंत्री पीयूष गोयल और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय की मौजूदगी में एक भव्य समारोह में करेंगे। समारोह का आयोजन मुगलसराय की सबसे वीवीआईपी रेलवे कॉलोनी में स्थित बाकले ग्राउंड में आयोजित होगा। इस मैदान में इस तरह का यह पहला आयोजन है। इसकी तैयारियों में रेलवे और बीजेपी दोनों लगे हुए हैं।

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनते ही कैबिनेट में प्रस्ताव पास कर मुगलसराय का नाम बदलने पर मुहर लगा दी। इसको लेकर हो हल्ला हुआ पर नाम बदल गया। अब रेलवे स्टेशन का भी नाम मुगलसराय से बदलकर बीजेपी के संस्थापक पं. दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर पं. दीन दयाल उपाध्ययाय जंक्शन कर दिया गया है। रेलवे स्टेशन से मुगलसराय नाम को पूरी तरह मिटाकर दीन दयाल उपाध्याय नाम हर जगह लिख तो दिया गया है, लेकिन उसे उद्घाटन के लिये कपड़े से ढक रखा गया है। आगामी पांच अगस्त को अमित शाह इसका उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन को पूरी तरह से भगवामय बनाने पर जोर दिया जा रहा है। सूत्रों की मानें तो रेलवे स्टेशन पर भगवा रंग चढ़ाया जा रहा है तो दूसरी ओर स्टेशन से लेकर बाकले तक सड़क भगवा झंडों से पटी रहेगी। यह कार्यक्रम बेहद भव्य होगा। इसमें यूपी सरकार के आधा दर्जन मंत्री और विधायक मौजूद रहेंगे।
By Santosh Jaiswal
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो