नौगढ़ में बनेगा चंदौली जनपद का पांचवा तहसील

नौगढ़ में बनेगा चंदौली जनपद का पांचवा तहसील
new tehsil

2015 में शिवपाल सिंह य़ादव ने की थी तहसील बनाने की घोषणा

चंदौली. जनपद के नक्सल प्रभावित नौगढ़ को तहसील का दर्जा देने की स्वीकृति मिलते ही नौगढ़ वासियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी नौगढ़ चंदौली जिले का पांचवा तहसील होगा इसके पहले मुगलसराय तहसील की शुरुआत हो चुकी है उधर जिला प्रशासन की ओर से नौगढ़ को तहसील का स्वरूप देने की कागजी कार्यवाही पूरी कर ली गई है शासनादेश की कापी मिलने के साथ ही तहसील के शुरुआत का कवायद चालू किया जाएगा। 

बता दें कि पिछले साल सितंबर माह में कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने भुपौली पंप कैनाल के लोकार्पण के समय नौगढ़ को तहसील बनाने की घोषणा की थी तब से नौगढ़ वासियों  शासन की ओर से अंतिम मुहर लगने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे कैबिनेट की बैठक में मंजूरी मिलते ही तहसील का सपना जल्द ही पूरा होने की उम्मीद जग गई है।डीएम ने कहा नौगढ़ को तहसील बनाने की कागजी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।

 इसमें कुल 130 राजस्व गांव आएंगे नौगढ़ व चकरघट्टा के संपूर्ण भाग चकियां,शहबगंज,इलिया व बबुरी थाने का भी अधिकांश हिस्सा शामिल होगा 21हजार हेक्टेयर के क्षेत्रफल होगा इसमें वन विभाग की चार और सिंचाई विभाग की दो गेस्ट हाउस भी आएंगे।वर्षों से नक्सलवाद का अंश झेलते से आ रहे नौगढ़वासियों में तहसील बनाने की मांग उठती रही है चकिया तहसील से लगभग 36 किमी दूर होने से वनाचल वासियों को सरकारी कार्य के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned